*आधी रात को घर में घुसे बदमाश, युवक को बंधक बनाकर की लूटपाट*

0
92

*आधी रात को घर में घुसे बदमाश, युवक को बंधक बनाकर की लूटपाट

*गोरखपुर* के गुलरिहा थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में गुरुवार की रात करीब दो बजे घर के पीछे से खिड़की के रास्ते घुसे बदमाशों ने गृह स्वामी मदन सिंह के पुत्र को कमरे में बंद कर पूरे घर में जमकर लूटपाट की। एसएसपी को सूचना देने के बाद भोर में पहुंची पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना के वक्त परिवार के अन्य सदस्य शहर स्थित मकान पर थे जबकि मकान मालिक का एक बेटा घर पर मौजूद था।

फुलवरिया निवासी मदन सिंह परिहार के पुत्र अखंड प्रताप सिंह की शादी एक दिसंबर को होनी है। शादी से संबंधित खरीदारी के लिए वह पत्नी सीमा सिंह, बहू मनाली सिंह, पुत्र अखंड प्रताप सिंह और ऋषि सिंह के साथ पिछले दो दिनों से गोरखपुर शहर में स्थित आवास पर गए हुए थे। फुलवरिया गांव में स्थित पुश्तैनी मकान में उनके बेटे तेज प्रताप सिंह अकेले थे। गुरुवार की रात करीब 2 बजे घर के पीछे से जंगला तोड़कर अंदर घुसे बदमाशों ने तीन कमरों का ताला तोड़कर नगदी व जेवरात समेटना शुरू किया इस बीच आहट सुनकर तेज प्रताप जग गए और कमरे से बाहर निकलने का प्रयास किए तो बाहर से उनका कमरा बंद मिला। तेजप्रताप ने बताया कि उन्होंने सबसे पहले 112 नंबर पर फोन लगाया लेकिन कोई रिस्पांस नहीं मिला।

थानाध्यक्ष गुलरिहा के सीयूजी नम्बर पर लगातार फोन मिलाते रहे, लेकिन हर बार फोन पहुंच से बाहर बताता रहा। परेशान होकर तेज प्रताप ने 2.54 बजे एसएसपी को फोन लगाया। तेज प्रताप का कहना है कि कप्तान जोगिंदर कुमार ने तत्काल फोन उठाया और गुलरिहा पुलिस को निर्देशित किया। करीब 15 मिनट बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। इधर मदन सिंह परिहार भी गोरखपुर आवास से गांव पहुंच चुके थे। लेकिन तब तक बदमाशों फरार हो चुके थे। हालांकि यह भी चर्चा है कि मकान मालिक ने घर पहुंचने के बाद अपनी लाइसेंसी राइफल तीन बार फायरिंग भी की थी लेकिन बदमाश भाग चुके थे।
मदन सिंह परिहार ने बताया कि बदमाशों ने 60 हजार रुपए नगदी व सवा लाख रुपये के गहने की लूटपाट की है। उन्होंने बताया कि बदमाश उनकी पत्नी सीमा सिंह के कमरे को खंगाल चुके थे, उसी कमरे में आलमारी के पीछे लाइसेंसी राइफल पड़ी हुई थी। शुक्र है बदमाशों की नजर उस पर नहीं पड़ी। शुक्रवार की सुबह फोरेंसिक टीम के साथ पहुंचा डाग स्क्वॉयड घर के पीछे लगभग 200 मीटर दूरी तक खेत में पहुंच कर वापस चला आया।
तेज प्रताप ने बताया दो की संख्या में थे बदमाश
पीड़ित तेज प्रताप सिंह ने बताया कि घर में घुस कर लूटपाट करने वाले बदमाशों की संख्या दो थी। एक बदमाश लम्बा था तो दूसरा नाटे कद का था। जबकि मौके पर पहुंचे फोरेंसिक टीम व पुलिस बदमाशों की संख्या लगभग आधा दर्जन होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अंदाजा है कि कुछ बदमाश घर से बाहर मौजूद रहे होंगे। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।
गोरखपुर के गुलरिहा थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में गुरुवार की रात करीब दो बजे घर के पीछे से खिड़की के रास्ते घुसे बदमाशों ने गृह स्वामी मदन सिंह के पुत्र को कमरे में बंद कर पूरे घर में जमकर लूटपाट की। एसएसपी को सूचना देने के बाद भोर में पहुंची पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना के वक्त परिवार के अन्य सदस्य शहर स्थित मकान पर थे जबकि मकान मालिक का एक बेटा घर पर मौजूद था।
फुलवरिया निवासी मदन सिंह परिहार के पुत्र अखंड प्रताप सिंह की शादी एक दिसंबर को होनी है। शादी से संबंधित खरीदारी के लिए वह पत्नी सीमा सिंह, बहू मनाली सिंह, पुत्र अखंड प्रताप सिंह और ऋषि सिंह के साथ पिछले दो दिनों से गोरखपुर शहर में स्थित आवास पर गए हुए थे।
*तेज प्रताप ने बताया दो की संख्या में थे बदमाश*
पीड़ित तेज प्रताप सिंह ने बताया कि घर में घुस कर लूटपाट करने वाले बदमाशों की संख्या दो थी। एक बदमाश लम्बा था तो दूसरा नाटे कद का था। जबकि मौके पर पहुंचे फोरेंसिक टीम व पुलिस बदमाशों की संख्या लगभग आधा दर्जन होने का अनुमान लगाया जा रहा है। अंदाजा है कि कुछ बदमाश घर से बाहर मौजूद रहे होंगे। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।
*न डायल 112 काम आया न ही सीयूजी*
गृहस्वामी के पुत्र तेज प्रताप सिंह की मानें तो घटना की सूचना वे सबसे पहले 112 नंबर पर देने के लिए फोन लगाए। मगर कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद थानाध्यक्ष गुलरिहा की सीयूजी नम्बर पर लगातार फोन मिलाते रहे, लेकिन फोन पहुंच से बाहर बताता रहा। परेशान होकर उन्होंने जब 2.54 बजे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार को फोन लगाया तो कप्तान ने तत्काल फोन उठाया और गुलरिहा पुलिस को निर्देशित किया। कप्तान के निर्देश पर गुलरिहा पुलिस को घटना की सूचना मिली और मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here