*इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद शासन ने सभी जिलों के सड़कों के किनारे बनाए गए धार्मिक स्थलों को हटाने का निर्देश दिया है। सन 2011 के बाद सड़क किनारे बने धार्मिक*

0
6

गोरखपुर
इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद शासन ने सभी जिलों के सड़कों के किनारे बनाए गए धार्मिक स्थलों को हटाने का निर्देश दिया है। सन 2011 के बाद सड़क किनारे बने धार्मिक स्थलों को या तो हटाया जाएगा या उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया जाएगा।

गोरखपुर में सड़क चौड़ीकरण के दौरान सर्वाधिक धार्मिक स्थल मोहद्दीपुर जंगल कौड़िया मार्ग से लेकर गोरखपुर वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर थे। जिला प्रशासन का कहना है कि इन मार्ग पर बने सभी धार्मिक स्थलों को हटा दिया गया है, जिनमें शहर क्षेत्र में लगभग 30 से अधिक धार्मिक स्थल चिन्हित किए गए थे।

विकास कार्यों के चलते पहले ही हो चुकी है कार्रवाई
गोरखपुर जिले में हो रहे बड़े पैमाने में विकास कार्यों में बाधक बन रहे किसी भी अतिक्रमण को हटाने का कार्य जोरों पर चल रहा है। वहीं सड़क किनारे बने धार्मिक स्थलों को भी हटाया जा चुका है। जिला प्रशासन का दावा है कि 2017 में भी शासन की ओर से इस बारे में निर्देश मांगे गए थे ।जिस में सड़क किनारे जिले भर में 100 धार्मिक स्थलों को हटाया गया था। शहर क्षेत्र में भी 30 धार्मिक स्थल चिन्हित किए गए थे। जिसमे से 25 छोटे बड़े धार्मिक स्थलों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here