*उप जिलाधिकारी के आदेश पर, अवैध रूप से हो रहे निर्माण को रोक कर, ढ़हाया गया पिलर*

0
49

*उप जिलाधिकारी के आदेश पर, अवैध रूप से हो रहे निर्माण को रोक कर, ढ़हाया गया पिलर*

हरपुर तिवारी, महराजगंज: आज दिनांक 28/10/2020 को विकास खण्ड परतावल के ग्राम सभा लक्ष्मीपुर जरलहिया में छवर की जमीन में अवैध रूप से हो रहे निर्माण को उपजिलाधिकारी महोदय के आदेश पर निर्माण रुकवाया गया और छवर के जमीन में आने वाले पिलर को भी ढहा दिया गया।
उपजिलाधिकारी महोदय के आदेश के क्रम में आ० सं० 360 कुल रकबा 1.765 हेक्टेयर है जो की सरकारी अभिलेख में छवर दर्ज है। उक्त गाटे का सीमांकन कानूनगो शराफत अली क्षेत्रीय लेखपाल मंजेश एवं राजस्व टीम द्वारा कर दिया गया है। उक्त गाटे में सदरुल्लाह पुत्र शाहबाज द्वारा पिलर लगवाकर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा था जिसे गिरवा दिया गया है।
मौके पर उपस्थित कानूनगो ने पूरे छवर की जमीन पर पूर्व में हुए अवैध रूप से निर्माण का सीमांकन कर खाली कराने की बात कही, देखना है कि जमीनी स्तर पर इसका अमल होता है या बस कहने की बात है।
जानकारी के मुताबिक यह छवर लक्ष्मीपुर को हरपुर-सियरहिभार सड़क से जोड़ती है, जिसकी चौड़ाई लगभग 90 कड़ी से लेकर 130 कड़ी तक है, यदि वर्तमान में देखा जाय तो लगभग 15 से 25 कड़ी तक सिमट कर रह गया है, बाकी जगहो पर मकान तैयार हो चुके है।
इस मौके पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि साबिर अली खान, पूर्व प्रधान आशिक अली, नसरूल्लाह, मो० ताहिर खान, राम अवध, मु० शरीफ, वीरेंद्र मौर्य, जिब्राइल अली, राजेश, शिवम और ग्राम सभा की तमाम जनता उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here