*एसबीआई के मुख्‍य महाप्रबंधक श्री अजय कुमार खन्‍ना का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा* 

0
44

*प्रेस विज्ञप्ति*

*एसबीआई के मुख्‍य महाप्रबंधक श्री अजय कुमार खन्‍ना का दो दिवसीय गोरखपुर दौरा*

*गांवों के अंतिम ग्राहकों तक अपनी पहुँच बनाएगा एसबीआई :अजय कुमार खन्‍ना,सीजीएम,एसबीआई*

*मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज शाखा तथा महेवा चुंगी शाखा के अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्‍त नवीन शाखा का परिसर का उदघाटन किया*

भारतीय स्‍टेट बैंक, स्‍थानीय प्रधान कार्यालय,लखनऊ के मुख्‍य महाप्रबंधक श्री अजय कुमार खन्‍ना गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन आज मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज शाखा तथा महेवा चुंगी शाखा के अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्‍त नवीन शाखा का परिसर का उदघाटन किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि हम शाखा सौंदर्यीकरण, शिकायत निवारण सेवा सम्पन्नता पर विशेष ध्यान दे रहे हैं ताकि ग्राहकों को खुशनुमा माहौल में बेहतरीन बैंकिंग सेवाएँ उपलब्ध कराया जा सके।
इस कार्यक्रम के उपरांत उन्होंने बैंक के कार्पोरेट सामाजिक उत्‍तरदायित्‍व योजना के तहत जेल रोड स्थित एक अनाथालय एशियन सहयोगी संस्था इंडिया में अनाथ बच्‍चों को उपहार एवं अन्य आवश्‍यक सामग्री वितरित किया। उसके बाद उन्होंने तारामंडल स्थित बैंक के प्रशासनिक कार्यालय प्रांगण में पौधरोपन करते हुये पर्यावरण संरक्षण के प्रति बैंक की प्रतिवद्धता दोहराई।
उन्होंने बैंक के प्रशासनिक कार्यालय में स्थित बैंक के वित्‍तीय समावेशन एवं सूक्ष्‍म मार्केट (एफआईएमएम) वर्टिकल के क्षेत्रीय कार्यालय गोरखपुर प्रथम एवं द्वितीय का उदघाटन किया भी । इस अवसर आयोजित प्रेस वार्ता में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बैंक द्वारा हाल में ही शुरू किए गए इस नई पहल का उद्देश्य समाज के अंतिम वर्ग तक बैंकिंग सेवाएँ पहुंचाना है। इसके तहत ग्रामीण शाखाओं के ग्राहकों के लिए जिला स्तर पर ही जिला सेल्स हब नामक ऋणों की प्रोसेसिंग केंद्र खोले गए हैं जहां ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहकों के लिए स्थानीय स्तर पर ही ऋण स्वीकृत किये जाने की व्यवस्था की गई है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के ग्राहकों को अपनी किसी भी आवश्यकता हेतु दूर न जाना पड़े।
त्योहारों पर बैंक द्वारा प्रस्तुत नई योजनाओं व सुविधाओं के बारे में जानकारी देते हुए श्री खन्ना ने बताया कि बैंक त्योहारों के अवसर पर ग्राहकों आवास ऋण 6.9 प्रतिशन व्याज दर पर उपलब्ध कराने के अलावा ऋणों पर लिए जानेवाले प्रोसेसिंग शुल्क भी माफ कर दिया है। उन्होने ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग पर फोकस करने की अपील करते हुए कहा कि बैंक एसबीआई की डिजिटल बैंकिंग पर न सिर्फ सभी प्रकार की बैंकिंग बेहद आसान और सुविधाजनक है बल्कि यह पूर्णतः सुरक्षित भी है। एसबीआई एप्प योनो की चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि बैंक का फोकस अब डिजिटल बैंकिंग पर है तथा योनो को लोकप्रिय बनाने के लिए बैंक योनो एप्प पर किसी भी ऋण आवेदन करने पर विशेष छुट भी दे रहा है। उन्होने ग्राहकों से अपील किया कि वो स्टेट बैंक के उत्पादों का उपयोग करते हुए बैंक को अपनी हर खुशहाली का साझेदार बनाएँ ।
इन कार्यक्रमों में बैंक के महाप्रबंधक श्री जीएस राणा, उप महाप्रबंधक, श्री पीसी बरोड़ क्षेत्रीय प्रबंधक श्री मयंक शेखर ठाकुर, श्री मनीष मठपाल,श्री संजय कुमार जायसवाल, श्री पंकज कुमार, श्री संदीप पंवार, श्री बिनोद कुमार, श्री जितेंद्र कुमार, वी पी त्रिपाठी,श्री प्रसून कुमार, श्री संजय कालरा व अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी भी उपस्थित रहें।
सादर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here