*कमीशन के चक्कर में ग्राम सभा का रुका विकास कार्य*

0
16

*कमीशन के चक्कर में ग्राम सभा का रुका विकास कार्य*

*गोरखपुर*/ पिपराइच विधानसभा क्षेत्र के विकास खंड भटहट अन्तर्गत त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नव निर्वाचित ग्राम प्रधान प्रतिनिधि द्वारा ग्राम विकास अधिकारी एवं बीडीओ भटहट पर कमीशन लेकर फाइल पास करने का आरोप लगाया है।
पंचायत चुनाव की गणना के पश्चात नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को मिट्टी कार्य मानसून आने से पूर्व संपन्न करा लेने का निर्देश प्राप्त हुआ है। जिसमे पिपरी ग्राम प्रधान क़ौला देवी के प्रतिनिधि का आरोप है कि फाइल पास कराने के लिए सेक्रेट्री एवं बीडीओ द्वारा खुलेआम कमीशन मांगा जा रहा है । हमारे ग्राम विकास अधिकारी द्वारा कच्चे कार्य के लिए 50 प्रतिशत तथा पक्के कार्य के लिए बीडीओ द्वारा 5 प्रतिशत कमीशन तय किया गया है। मुझे कमीशन न तो लेना है और ना ही देना है चाहे कार्य हो अथवा ना हो। मै ग्रामसभा के जनता के साथ विश्वासघात नहीं करूंगा। अब सवाल यह है कि विकास कार्य के लिए स्वीकृत धनराशि का आधी रकम कमीशन खोरी में चला जाएगा तो विकास कार्य कैसे होगा?
यह भी बता दें कि जिस ग्राम विकास अधिकारी पर आरोप लगाये जा रहे हैं उन पर पूर्व में भी एक ग्राम सभा के निधि छः से फर्जी भुगतान के मामले में आरोप लगाये गये थे। जिस पर जाच प्रक्रिया चल रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here