*काम में लाएं तेजी, गुणवत्ता से न हो समझौता : मुख्यमंत्री* *रिपोर्ट – प्रवीन कुमार मद्धेशिया*

0
8

*काम में लाएं तेजी, गुणवत्ता से न हो समझौता : मुख्यमंत्री*

*महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय व स्टेडियम का सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया निरीक्षण*

*हर सप्ताह कार्यों की मॉनिटरिंग व एक-एक कर सभी कार्य पूर्ण करने का निर्देश*

गोरखपुर, 16 जून। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय व स्टेडियम का निर्माण कार्य शीघ्रता से पूरा किया जाए। इस दौरान यह ध्यान रहे कि गुणवत्ता से समझौता किसी भी दशा में नहीं होना चाहिए। जल्द से कार्य पूर्ण कर इस शैक्षिक सत्र से महाविद्यालय में पठन पाठन शुरू कर देना है।

बुधवार दोपहर को गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर में पूजन अर्चन के बाद रसूलपुर चकिया, जंगल कौड़िया में महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय व स्टेडियम का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने महाविद्यालय के सभी कमरों और छात्रावास का जायजा लिया। यहां 90 की क्षमता का बालक और 60 की क्षमता का बालिका छात्रावास बन रहा है। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि छात्रावास में हर प्रकार की जरूरी सुविधाएं होनी चाहिए। उन्होंने क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि वे हर सप्ताह यहां चल रहे कार्यों का निरीक्षण करें और एक-एक कर सभी कार्यों को फाइनल करते रहें। गुणवत्ता का विशेष ध्यान रहे। सीएम योगी ने कहा कि इस सत्र से महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में पढ़ाई शुरू हो जानी चाहिए ताकि क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा का एक नया मंच मिल सके। 30.34 करोड़ रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) की लागत से बन रहे महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का निर्माण उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराया जा रहा है। कुल भौतिक प्रगति 80 प्रतिशत है। इसके मुख्य भवन का कार्य 93 प्रतिशत पूरा हो चुका है। बालक व बालिका छात्रावास का निर्माण भी क्रमशः 95 व 93 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। उधर 10.16 करोड़ रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) की लागत से बन रहे महंत अवेद्यनाथ जी महाराज स्टेडियम का निर्माण भी 70 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है। स्टेडियम में 250 लोगों की क्षमता का पवेलियन भी बन रहा है। स्टेडियम में मिट्टी समतलीकरण का काम 95 फीसद हो चुका है।

**सीएचसी पर सुनिश्चित रहे चिकित्सकों का रात्रि प्रवास : सीएम योगी*

*अपने गोद लिए सीएचसी जंगल कौड़िया का निरीक्षण किया मुख्यमंत्री ने*

*कोविड वैक्सिन लगवा रहे लोगों से की बात, कहा-औरों को भी प्रेरित करें*

गोरखपुर, 16 जून। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड की संभावित तीसरी लहर को बेअसर करने को सरकार संकल्पित भाव से कार्य कर रही है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) पर सभी आवश्यक चिकित्सकीय संसाधनों का इंतज़ाम रहे, नियमित ओपीडी चले और चिकित्सक यहां नियमित रात्रि प्रवास पर भी रहें।

सीएम योगी बुधवार को सीएचसी जंगल कौड़िया का निरीक्षण कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि इस सीएचसी को मुख्यमंत्री ने गोद ले रखा है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों से यहां तैनात चिकित्सकों, लेबर रूम, ओपीडी आदि के बारे में जानकारी ली। सीएम ने इस बात पर खास जोर दिया कि सीएचसी पर डॉक्टर रात में जरूर उपलब्ध रहें। उन्होंने पूरे स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया और कहा कि यहां आने वाले मरीजों का इलाज सेवा भावना से करें। सीएम योगी ने यहां कोविड वैक्सिनेशन का भी हाल जाना।। टीका लगवा रहे लोगों के बीच पहुंचकर उन्होंने कई से बातचीत की। उनकी परेशानी के बारे में पूछा। सबने टीकाकरण की अच्छी व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि कोविड से बचाव में टीका सुरक्षित व असरदार है। खुद टीका लगवाने के बाद और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि टीकाकरण केंद्रों की ऐसी व्यवस्था तय करें जिससे शहर या देहात के लोगों को नजदीक ही सुविधा उपलब्ध हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here