*क्राइम ब्रांच व पीपीगंज पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर रकम निकालने वाले को किया गिरफ्तार दो साथी फरार* *रिपोर्ट – सुमन पाण्डेय*

0
4

*क्राइम ब्रांच व पीपीगंज पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर रकम निकालने वाले को किया गिरफ्तार दो साथी फरार*

गोरखपुर। क्राइम ब्रांच की साइबर सेल व पीपीगंज पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्यवाई करते हुए एटीएम कार्ड बदलकर रकम निकालने के एक आरोपित सुधीर कुमार सैनी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके गिरोह के दो साथी शिव कुमार पांडेय व अजय कुमार दुबे फरार हो गए। पुलिस ने पकड़े गए आरोपित के पास से 2 एटीएम कार्ड व निकाले गए 19170 रुपये बरामद किए है।
गुरुवार को एसपी क्राइम डॉ एमपी सिंह ने बताया कि बीते 24 मार्च को पीपीगंज कस्बे में एटीएम से रुपये निकालने गए व्यापारी तिघरा निवासी संदीप सिंह का कार्ड बदलकर बदमाशो ने 50 हजार रुपये निकाल लिया था। पीपीगंज पुलिस व साइबर सेल टीम उनकी तलाश में थी। गुरुवार की सुबह टीम ने मुखबिर की सूचना पर बांसगांव के बेदौली बाबू गांव निवासी सुधीर कुमार सैनी को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसके गिरोह के दो साथी बांसगांव के रघुवाडीह छोटकी निवासी शिव कुमार पांडेय उर्फ दुर्गेश तथा रघुवाडीह बड़का टोला निवासी अजय कुमार दुबे उर्फ छोटू फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। एसपी क्राइम ने बताया कि गिरोह के लोग रकम निकालने के लिए एटीएम में जाने वाले कम पढ़े लिखे लोगो को निशाना बनाते है। उनके पीछे खड़े हो जाते है तथा मदद का बहाना बनाकर कोड की जानकारी कर लेते है तथा कार्ड भी बदल लेते है। बाद में कोड की मदद से कार्ड को स्वेप कर रकम निकाल लेते है। एसपी क्राइम ने बताया कि पकड़े गए सुधीर पर सहजनवा में एक लूट का मुकदमा दर्ज था जिसमे वह जेल जा चुका है। वही फरार शिव कुमार पर गगहा में हत्या के प्रयास व बांसगांव में छेड़खानी तथा देवरिया में तीन केस पहले से दर्ज है जिसमे वह भी जेल जा चुका है। इसी प्रकार फरार अजय पर सहजनवा में लूट गोला में लूट बांसगांव में जालसाजी गोला में गैंगेस्टर तथा बस्ती में एक केस सहित कुल 6 केस दर्ज है। जिसमे वह पहले जेल जा चुका है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में पीपीगंज थानेदार सत्य प्रकाश सिंह साइबर टीम के प्रभारी महेश कुमार चौबे, सिपाहि शशि शंकर राय व शशिकांत जायसवाल शामिल ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here