*गंगोत्री देवी महिला महाविद्यालय की एनसीसी की छात्राओं ने शुरू की स्वच्छता पखवाड़ा मनाने की मुहिम*

0
75

*गंगोत्री देवी महिला महाविद्यालय की एनसीसी की छात्राओं ने शुरू की स्वच्छता पखवाड़ा मनाने की मुहिम*

गोरखपुर।9 दिसंबर। गंगोत्री देवी महिला महाविद्यालय में एनसीसी की 15वीं बटालियन की छात्राओं द्वारा कॉलेज की *प्राचार्या डॉ पूनम शुक्ला* के नेतृत्व में कार्यक्रम अधिकारी डॉ गौरी पांडेय ने छात्राओं सहित आम जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिए स्वच्छता पखवाड़ा मनाने के मुहिम की शुरुआत की है।
इस दौरान स्वच्छता पर अधिक बल देने व दूसरों को प्रेरित करने के लिए संकल्प दिलाया गया । प्राचार्या डॉ पूनम शुक्ला व एनसीसी की कार्यक्रम अधिकारी डॉ गौरी पांडेय ने बताया कि कार्यक्रम का मूल उद्देश्य सर्वांगीण स्वच्छता को अपने जीवन में आदत की तरह अपना कर स्वस्थ जीवन विकसित करना मूल उद्देश्य है। iइस अभियान में कालेज के व्यवस्थापक श्री आशुतोष मिश्रा ने अपनी गरिमा गरिमामय उपस्थिति से छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।
इस अवसर पर एनसीसी 15वीं बटालियन के सूबेदार मेज़र आरके पांडेय, जीसीआईं नीता यादव . हवलदार विजयकुमार ने एनसीसी की छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि एनसीसी हमें समर्पण एवं त्याग के लिए प्रेरित करता है। एनसीसी एक श्रेष्ठतम मंच की तरह उपयोग करके जीवन में आगे बढ़ने की राह है। अनुशासित व्यक्ति ही आगे बढ़ता है, जिसकी शिक्षा एनसीसी में दी जाती है।एनसीसी से आत्मविश्वास, चरित्र निर्माण, देश प्रेम व साहचर्य की भावना उत्पन्न होती है। इससे देश की सेवा करने का अवसर प्राप्त होता है। इस अवसर पर एनसीसी कैडेटस सविता साहनी, रिया चौहान, ऋतु चौधरी मंशा सिंह,गरिमा गौतम,कुमकुम मझवार,नेहा यादव,अनुप्रिया,ज्योति समेत अनेक छात्राओं ने स्वच्छता अपनाने व उसका अनुपालन करने का संकल्प लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here