*गुर्चिहा गांव में शनिवार की रात यहां दो पक्षों में जमकर हुआ खूनी संघर्ष, गांव पुलिस छावनी में तब्दील*

0
10

गुर्चिहा गांव में शनिवार की रात यहां दो पक्षों में जमकर हुआ खूनी संघर्ष, गांव पुलिस छावनी में तब्दील

महराजगंज,कोल्हुई इलाके के गुर्चिहा गांव में कल रात सात बजे के करीब दो पक्षों में जमकर खूरेंजी संघर्ष हुआ है। जमकर दो पक्षों में ईंट-पत्थर चले हैं। इसमें एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं। इसमें एक हिंदू संगठन से जुड़े नेता भी शामिल हैं। अब गांव को पुलिसिया छावनी में तब्दील कर दिया गया है।
गांव समाज की भूमि में हुए पुराने पट्टे पर कब्जे को लेकर दो पक्षों वर्तमान प्रधान रामलखन और पूर्व प्रधान दिनेश रौनियार के समर्थकों के बीच खूरेंजी जंग छिड़ी। मामले को लेकर कई दिनों से दोनों पक्षों के बीच तनाव था लेकिन पुलिस जानबूझकर मामले में मूकदर्शक बनी रही। पुलिस तब हरकत में आती है जब खूनी जंग हो जाती है।
पुलिस की लापरवाही के बाद हुए बवाल में दोनों पक्ष के चौदह लोग घायल हुए हैं।
इनमें एक पक्ष से शेषविजय सिंह, धनराज, दुर्गेश, पिंटू, सुरेमन, पीयूष, सुरजीत घायल हैं तो दूसरे पक्ष के राहुल सिंह, गणेश, दिलीप, संदीप, राधिका, सत्यदेव घायल हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।फिलहाल मौके पर तनावपूर्ण शांति है। घटना स्थल का एसपी प्रदीप गुप्ता ने भी दौरा किया है।

मामले में कोल्हुई पुलिस ने दोनों पक्षों से कुल आठ लोगों को शांतिभंग में चालान किया है। जिसमें एक पक्ष के दिनेश रौनियार, राबिन,अखिल, उमेश गुप्ता और दूसरे पक्ष से मोनू, राममिलन, रामलखन, रामचन्द्र को धारा 151 में चालान किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here