*गोंडा के हलधरमऊ में चुनाव बाद अब तक 16 मौतें, फैली दहशत, गांव सील*

0
10

गोंडा के हलधरमऊ में चुनाव बाद अब तक 16 मौतें, फैली दहशत, गांव सील
: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद गोंडा के हलधरमऊ में अब तक सोलह लोगों की मौत से गांव में दहशत फैली हुई है। इसे लेकर सोमवार देर रात जिला प्रशासन जागा और गांव को चौतरफा सील कर दिया है। मंगलवार को दोपहर बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीमों को भेजा जाएगा। गांव की करीब सत्तर प्रतिशत आबादी सर्दी, जुकाम व बुखार से पीड़ित है। स्वास्थ्य विभाग ने फौरी तौर पर दो चार लोगों की सैंपलिंग करके अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर मौन हो गया था। शिकायत के बाद जिला प्रशासन सक्रिय हुआ।

ग्रामीणों में कोरोना के संक्रमण होने का भय तो व्याप्त है लेकिन कोविड की जांच न कराकर झोलाछाप डाक्टरों से दवा करवा कर घर में ही क्वारंटीन हैं। ग्राम पंचायत के प्रधान मसूद खां ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के लिए बाहर प्रदेशों से कई लोग मतदान करने आये जिनके घरों में कोरोना संक्रमण होने से कई लोगों की मौत हो गई। सोलह लोगों मौत अप्रैल से अभी तक  होने की पुष्टि उन्होंने की है। उन्होंने बताया सूचना पर सीएचसी हलधरमऊ के स्वास्थ्य कर्मियों ने दो चार लोगों की सैंपलिंग करके अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर ली। गांव में न तो सैनिटाइजेशन कराया गया और न ही दवाओं का वितरण किया गया।

एसडीएम करनैलगंज शत्रुघ्न पाठक ने बताया कि आन रिकॉर्ड केवल चार लोगों की मौत कोरोना से हुई है। उन्होंने कहा हम सामान्य मौतों को भी कोरोना नहीं कह सकते। गांव में मेडिकल कैंप लगाकर सबकी जांच कराई जाएगी। संपूर्ण गांव का सैनिटाइजेशन करने के लिए बीडीओ हलधरमऊ को निर्देशित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here