*गोरखपुर उत्तर प्रदेश* *सावधान: शादियों में भीड़ नियंत्रण के लिए टीमें तैयार* *मेहमानों की गिनती होगी, सौ से ज्‍यादा हुए तो FIR*

0
161

*गोरखपुर उत्तर प्रदेश*

*सावधान: शादियों में भीड़ नियंत्रण के लिए टीमें तैयार*

*मेहमानों की गिनती होगी, सौ से ज्‍यादा हुए तो FIR*

शादी या अन्य सार्वजनिक समारोहों में 100 से अधिक लोगों के शामिल न होने की व्यवस्था का पालन कराना प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर साबित होगी। बुधवार को अकेले शहर में ही 400 से अधिक शादियां हैं। ऐसे में महज कुछ मजिस्ट्रेट और टीम के सहारे 100 लोगों की पाबंदी का पालन कराना आसान नहीं होगा।
उधर प्रशासन का कहना है कि शासनादेश का पूरी तरह से पालन कराया जाएगा। किसी भी आयोजक या मैरेज हाउस प्रबंधक ने नई व्यवस्था की अनदेखी की तो संबंधित के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी जाएगी और जुर्माना भी वसूल किया जाएगा। भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए चार टीमें लगाई गई हैं। ये टीमें इन क्षेत्रों की मानीटरिंग करेंगी।
बुधवार को शहर के एक मैरेज हाउस से अपने भाई की शादी कर रहे मुकेश कुमार निगम बताते हैं कि उन्होंने शासनादेश का पालन करने के लिए पहले से 200 मास्क मंगा लिया है। इसके साथ एक-एक लीटर वाला सैनेटाइजर भी मंगा लिया है। प्रवेश द्वार के पास ही दो सैनेटाइजर रखवाने का इंतजाम करा दिया है ताकि प्रवेश के पहले लोग अपने हाथ को सैनेटाइज कर सकें।

 

शासन की गाइड लाइन के अनुसार शादी समारोह व अन्य पार्टियों पर पुलिस की नजर रहेगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने या फिर निर्धारित संख्या से ज्यादा भीड़ जुटाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।
*जोगेन्द्र कुमार, एसएसपी गोरखपुर*

सार्वजनिक समारोहों में 100 से अधिक की संख्या नहीं जुट सकती। इस सम्बंध में सभी मजिस्ट्रेट और क्षेत्र के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। भीड़ की मॉनीटरिंग के लिए टीमें भी लगा दी गई हैं। यदि जांच में संख्या अधिक मिली तो एफआइआर दर्ज कराने के साथ जुर्माना भी वसूल किया जाएगा।
*के. विजयेंद्र पाण्डियन, डीएम*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here