*ग्रेटर नोएडा ,जेवर में कोरोना संक्रमण से महिला की मौत, जिले में 133 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि -*

0
48

 *ग्रेटर नोएडा ,जेवर में कोरोना संक्रमण से महिला की मौत, जिले में 133 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि -*

 


गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड-19 की वजह से जेवर क्षेत्र में रहने वाली एक महिला की मौत हो गई है। इसके साथ ही जिले में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। वहीं, बृहस्पतिवार को जिले में कोरोना वायरस से 133 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई जबकि 165 मरीज इस अवधि में संक्रमण मुक्त हुए।

गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि गुरुवार को संक्रमण की वजह से जेवर में 77 वर्षीय महिला की मौत हुई है। महिला को उपचार के लिए मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। उन्होंने बताया कि आज जिले में 133 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अब तक 15,316 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि इस समय 1,105 मरीज उपचाराधीन हैं। डॉ. दोहरे ने बताया कि जिले में अब तक 16,489 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

पूरे देश में कोविड-19 के 55,839 नये मामले, 702 और मौतें हुईं

भारत में कोविड-19 के दैनिक नये मामलों की संख्या लगातार चौथे दिन 60,000 से नीचे रही है। पिछले 24 घंटों में 55,839 नये मामले सामने आने से देश में संक्रमण के कुल मामले 77 लाख से अधिक हो गए हैं। जबकि ठीक होने वाले लोगों की संख्या 68 लाख के पार हो गई है*ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्रेमी युगल ने फंदे से लटककर आत्महत्या की -*

 

 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट से बड़ी दुखद घटना सामने आई है। यहां बिसरख थाना क्षेत्र के चिपयाना गांव में रहने वॉर प्रेमी युगल ने एकसाथ आत्महत्या कर ली है। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बिसरख थाना पुलिस मौके पर पहुंची है। दोनों ने एक साथ पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इनके कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें दोनों ने आत्मत्या करने की वजह बताई है।

पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरीश चंदर ने बताया कि बिसरख थाना क्षेत्र के चिपयाना गांव में रहने वाले अनुज (32 वर्ष) का वहीं पर रहने वाली कविता नामक एक विवाहिता के साथ प्रेम संबंध था। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन महिला के परिवार वाले इसका विरोध कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इस बात से परेशान महिला और उसके प्रेमी ने बुधवार की देर रात को एक साथ पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली गई।

हरीश चंदर ने बताया कि महिला अपने पुरुष मित्र अनुज के घर पहुंची। वहीं पर दोनों ने खुदकुशी की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि दोनों ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है, कि वे समाज की बाधाओं से परेशान हैं, इस वजह से मौत को गले लगा रहे हैं। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौतमबुद्ध नगर में आत्महत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को जिले में चार लोगों ने आत्महत्याएं की हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक 16 साल के छात्र सहित चार लोगों ने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के ए-ब्लॉक में रहने वाले उद्योगपति सुनील टंडन के 16 वर्षीय बेटे अनमोल टंडन ने बुधवार सुबह अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

उन्होंने बताया कि सुनील दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ता था। उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अधिकारी ने बताया कि सेक्टर-20 में रहने वाले सहफूल नामक व्यक्ति ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र के गढ़ी चौखंडी गांव में रहने वाले विपिन ने अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

उन्होंने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र के ही सेक्टर-70 में स्थित एक ओयो पीजी गेस्ट हाउस में काम करने वाले बिहार के रहने वाले आकाश ने मंगलवार सुबह गेस्ट हाउस में ही पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर वहां पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
[ग्रेटर नोएडा -*
ग्रेटर नोएडा ग्राहक सेवा केंद्र संचालक से मारपीट, एक लाख रुपये छीनने और लैपटॉप तोड़ने का आरोप, घटना सीसीटीवी में हुई कैद, उपचार ले लिए पीड़ित को अस्पताल में कराया गया भर्ती, दनकौर थाना क्षेत्र के दनकौर कस्बे की घटना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here