*ग्रेटर नोएडा में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने किया विश्व स्तरीय शूटिंग रेज का उदघाटन -*

0
93

*ग्रेटर नोएडा में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने किया विश्व स्तरीय शूटिंग रेज का उदघाटन -*

 

ग्रेटर नोएडा रविवार को पुलिस कमिश्नर ने दादरी कस्बे में विश्व स्तरीय शूटिंग रेज का उदघाट्न किया। शूटिंग रेज में विश्व स्तरीय खेलों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। जिससे राष्ट्रीय और अंर्तराष्ट्रीय खेलों में क्षेत्र के युवाओं का योगदान बढ़ सके। शूटिंग रेंज एकेडमी में छात्रावास की सुविधा भी रखी गई है। कस्बे के जारचा रोड पर सतेंद्र कुमार शूटिंग एकेडमी की स्थापना की गई है। रविवार को नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने शूटिंग रेंज का उदघाट्न किया।

इस दौरान आलोक सिंह ने कहा कि क्षेत्र में शूटिंग रेंज खुलने से युवाओं को प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेंगा। जिससे विश्वस्तरीय ओलंपिक खेलों में देश की स्थिति और अधिक मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि अनेकों प्रतिभाएं छुपी हुई है। उन्हें केवल एक अवसर का इंतजार है। अवसर मिलने पर ये प्रतिभाएं विश्व में देश का सम्मान बढ़ा सकती है।

एकेडमी के संस्थापक सतेंद्र कुमार (अर्जुन अवार्ड) ने बताया कि शूटिंग रेंज में विश्व स्तरीय कोचों की मदद से युवाओं को प्रशिक्षण दिलाया जायेगा। ओलंपिक खेलों के लिए प्रशिक्षण छह इवेंट में होगा। जिससे प्रतियोगिताओं के लिए अच्छी तरह से तैयारी कराई जा सके।

शूटिंग रेंज का मुख्य आकर्षण ईकों फ्रेंडली थीम है। शूटिंग रेंज ईस्टर्न पैरिफैरल के नजदीक स्थित है। जिससे ग्रामीण और शहरी परिवेश से आने वाले युवा आसानी से संपर्क स्थापित कर सके। शूटिंग रेंज विश्वस्तरीय सूविधाओं से लैश होने के साथ साथ ईको फ्रैंडली रखी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here