*ग्रेटर नोएडा में राजस्व विभाग की टीम पर भूमाफिया ने किया हमला, पुलिस और पीएसी भेजी गई -*

0
122

*ग्रेटर नोएडा में राजस्व विभाग की टीम पर भूमाफिया ने किया हमला, पुलिस और पीएसी भेजी गई -*

ग्रेटर नोएडा में दादरी कोतवाली क्षेत्र के कोट गांव में ग्राम समाज की भूमि को कब्जा मुक्त कराने पहुंची राजस्व विभाग की टीम पर भूमाफिया ने हमला कर दिया। भूमि को पौधारोपण के लिए कब्जा मुक्त कराया जा रहा था। हमले की सूचना पर एसएचओ समेत पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस को आता देखकर आरोपी मौके से फरार हो गये।

तहसीलदार दादरी राकेश कुमार जयंत ने बताया कि शनिवार को कोट गांव में कुछ सरकारी भूमि को माफिया के कब्जे से मुक्त कराने के लिए कोट गांव के लेखपाल के नेतृत्व में टीम को भेजा गया था। भूमि को कब्जा मुक्त कराकर उस पर पौधारोपण कराया जाना था। आरोप है कि 4-5 आरोपियों ने सरकारी टीम पर जान लेवा हमला कर दिया। टीम ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

हमले की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद दादरी के एसएचओ राजवीर सिंह चौहान मय फोर्स के मौके पर पहुच गये। पुलिस को आता देखकर आरोपी मौके से फरार हो गये। एक बार पहले भी भूमि को कब्जा से मुक्त कराया गया था। तब भी आरोपियों ने विरोध किया था। राकेश कुमार जयंत ने बताया कि करीब 16 बीघा जमीन को कब्जे से मुक्त कराकर तारबंदी कराई जायेगी। इस भूमि पर पौधारोपण कराया जायेगा। आरोपियों की पहचान करके उनके खिलाफ सकारी जमीन पर कब्जा करना और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में रिपोर्ट कराई जायेगी।

दादरी के एसएचओ राजवीर सिंह चौहान ने बताया राजस्व टीम की ओर से शिकायत मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। पुलिस की मौजुदगी में भूमि को कब्जा से मुक्त कराया जा रहा है। और उसकी तारबंदी करा दी जायेगी। आपको बता दें कि इसी सप्ताह जारचा क्षेत्र में भी तहसीलदार राकेश जयंत पर भूमाफिया किस्म के लोगों ने हमला किया था। इस मामले को लेकर तहसीलदार ने पुलिस से शिकायत की थी। जिस पर मुकदमा दर्ज नहीं किया गया था। राजस्व अफसरों और कर्मचारियों पर हमले बढ़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here