*ग्रेटर नोएडा वेस्ट : पावर बैकअप नहीं होने से लिफ्ट अटकी, करीब आधा घंटा फंसे रहे महिला और बच्ची -*

0
57

*ग्रेटर नोएडा वेस्ट : पावर बैकअप नहीं होने से लिफ्ट अटकी, करीब आधा घंटा फंसे रहे महिला और बच्ची -*

दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को काबू करने के लिए ग्रेप सिस्टम लागू कर दिया गया है। जिसके तहत औद्योगिक इकाइयों और हाउसिंग सोसायटी में डीजल जनरेटर सेट चलाने पर पाबंदी लगा दी गई है। ऐसे में पावर बैकअप नहीं मिलने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब गुरुवार की देर रात ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ऐसी ही एक परेशान कर देने वाली घटना पावर बैकअप नहीं मिलने के कारण हुई है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित फ्यूजन होम्स हाउसिंग सोसायटी में गुरुवार की रात एक टावर की लिफ्ट पावर बैकअप नहीं होने की वजह से 10-15 मिनट के लिए अटक गई। लिफ्ट से अपने फ्लोर से नीचे जा रही महिला और बच्ची कुछ देर के लिए फंस गए। महिला ने शोर मचाया। जिसके बाद आसपास के लोग एकत्रित हुए। सिक्योरिटी गार्ड और मेंटिनेस के लोगों ने दोनों को बाहर निकाला।

सोसायटी के निवासियों ने बताया कि सोसायटी के एच टावर में अभी कुछ परिवार रह रहे हैं। ऐसे में गुरुवार को देर रात एच टावर से दसवें फ्लोर से एक महिला और बच्ची नीचे आ रही थी। ऐसे में पीछे रास्ते में अचानक तकनीकी दिक्कत और पावर बैकअप न होने की वजह से लिफ्ट बीच फ्लोर पर ही अटक गई। ऐसे में महिला और बच्ची लिफ्ट में ही फंस गए।

आरोप है कि लिफ्ट फंसने से बच्ची और महिला बेहद घबरा गई। ऐसे में लिफ्ट का अलार्म बजाया गया। साथ ही नीचे खड़े लोगों ने लिफ्ट अटकाने की सूचना दी। जिसके बाद गार्ड और मेंटिनेस स्टाफ ने आनन-फानन में उस फ्लोर पर जाकर दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here