*ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इन कारणों से फैल रहा प्रदूषण, नेफोवा ने डीसीपी को बताए समाधान*

0
49

*ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इन कारणों से फैल रहा प्रदूषण, नेफोवा ने डीसीपी को बताए समाधान -*

 

ग्रेटर नोएडा वेस्ट
Greater Noida West : पूरे दिल्ली एनसीआर में पिछले एक सप्ताह के दौरान तेजी के साथ प्रदूषण बढ़ रहा है। लोगों को घुटन महसूस होने लगी है। एयर क्वालिटी इंडेक्स साडे 300 के पार पहुंच गया है। ग्रेटर नोएडा प्रदूषण के मामले में दूसरे नंबर पर चल रहा है। इसलिए ग्रेडिड रेस्पांस एक्शन प्लान लागू किया गया है। लेकिन ग्रेटर नोएडा में ग्रेडिड रेस्पांस एक्शन प्लान लागू होने के बाद भी में प्रदूषण कम नहीं हो रहा है। इसको लेकर शुक्रवार को नेफोवा ने गौतम बुद्ध नगर के डीसीपी ट्रैफिक को पत्र लिखकर प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि शुक्रवार को एक पत्र डीसीपी ट्रेफिक को भेजा गया है। जिसमें बताया गया है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सड़कों काफी संख्या में डंपर, ट्रक और ट्रैक्टर मिट्टी ढोते हुए नजर आते हैं। डंपर और ट्रक मिट्टी से ओवरलोड रहते हैं। जिसके वजह से उनमें भरी मिट्टी पूरे रास्ते हवा में फैलते हुए जाती है। जिससे ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्रदूषण काफी हद तक बढ़ रहा है।

उन्होंने बताया कि मट्टी लादने वाले ट्रैक्टर ट्रोली भी ओवरलोड रहते है। ओवरलोड के बाद भी ट्रोली को किसी से ढका भी नही जाता है। इतना ही नहीं ट्रैक्टरों पर नंबर प्लेट तक नहीं होती है। ग्रेटर नोएडा में ग्रेडिड रेस्पांस एक्शन प्लान लागू है। लेकिन जब तक इन प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर लगाम नहीं लगेगी। तब तक प्रदूषण का स्तर कम नहीं होगा। नेफोवा ने ट्रैफिक पुलिस से प्रदूषण फैलाने वाले इन वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रदूषण कम करने में योगदान देने की मांग की है !!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here