*जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट लाठी-डंडे ईंट पत्थर चले*

0
32

*जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट लाठी-डंडे ईंट पत्थर चले*

*गोरखपुर*/ गोला नगर पंचायत के तहसील चौराहा पर रविवार की रात जमीनी विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों को लाठी डंडा लोहे के राॅड से पीट दिया। जिससे एक पक्ष के एक महिला सहित पांच लोग गंभीर रूप से घायल है। रात में ही सभी को सीएचसी गोला पर लाया गया जहां से डॉक्टरों ने स्थित गंभीर देखते हुए सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जहां से 3 को बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।
चंद्रभान चंद्रकेश व मोती तीन भाई है। चिल्लाती अपने हिस्से की जमीन बेच दिया है। चंद्रभान व चंद्रकेश में जमीनी विवाद चल रहा है जिसमें दोनों पक्षों के ऊपर शांति भंग की कार्रवाई कर चुकी हैं। बीते शनिवार को संविधान दिवस पर चंद्रकेश में एक प्रार्थना पत्र दिया।
रविवार को दोनों पक्षों को समझौता के लिए थाना पर बुलाया गया। समझौते में राजस्व टीम नगर पंचायत के कर्मचारी भी मौजूद रहे। पुलिस का कहना है कि जिस जमीन पर चंद्रभान का कब्जा था वह जमीन चंदकेस की निकली । रविवार को ही चंद्रकेश पुरानी ईद की दीवार झोपड़ी को गिरा दिया। रात में कब्जा के लिए चंद्रकेश के पक्ष के लोग ईट की दीवार चला रहे थे। रात में ही कब्जा करने की खुशी में चंद्रकेश पक्ष की तरफ से मीट मदीरा का दावत चल रहा था। जिसमें बाहरी लोगों के साथ बगल में क्वार्टर ले कर रहे गोला के एक एसआई भी शरीक होने की बात बताई जा रही है। चंद्रभान दीवाल चलाने का विरोध किया। जिसको लेकर कहासुनी हो गई जिस में मारपीट हो गई जब करीब पत्थर लाठी डंडा भी चला। चाकू भी चलने की बात बताई जा रही है बताया जा रहा है कि मारपीट में चंद्रभान व उनकी पत्नी इसरावती का हाथ पैर टूट गया है। अमरजीत व इंद्रजीत पुत्र चंद्रभान का सर फट गया है। रणजीत उर्फ छोटू पुत्र चंद्रभान के पेट में चाकू लगना बताया जा रहा है। रात में ही पुलिस सभी घायलों को सीएससी गोला ले गई जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया जिला अस्पताल से चंद्रभान, इसरावती, रणजीत को बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया जहां उनकी इलाज चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here