*जिलाधिकारी ने बांसगांव नगर पंचायत अध्यक्ष के अधिकारों को किया बहाल*

0
119

*जिलाधिकारी ने बांसगांव नगर पंचायत अध्यक्ष के अधिकारों को किया बहाल*

गोरखपुर। जिलाधिकारी ने नगर पंचायत बांसगांव के अध्यक्ष वेद प्रकाश शाही के अधिकारों को आंशिक तौर पर बहाल कर दिया है । मिली जानकारी के अनुसार त्योहारों के मद्देनजर नगर पंचायत बांसगांव के कर्मचारियों का वेतन भुगतान एवं नगर पंचायत में साफ सफाई किए जाने तथा व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन हेतु जिलाधिकारी गोरखपुर द्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष बांसगांव के अधिकारों को 13 अगस्त 2020 को शासन से जारी एक पत्र का हवाला देते हुए आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया है।
जिलाधिकारी द्वारा जारी पत्र के अनुसार अध्यक्ष के अधिकारों के संबंध में जारी आदेश शासन में विचाराधीन कार्रवाई में होने वाले निर्णय के अधीन होगा।
बताते चलें कि पिछले 4 महीने से जिला प्रशासन और नगर पंचायत अध्यक्ष बांसगांव के बीच गबन के एक मामले को लेकर रस्साकशी जारी थी । इसी मामले में जिलाधिकारी द्वारा नगर पंचायत अध्यक्ष बांसगांव के अधिकारों को स्थगित करते हुए एसडीएम बांसगांव को नगर पंचायत का प्रशासक नियुक्त किया गया था। हालांकि जिलाधिकारी द्वारा प्रशासक नियुक्त करने के आदेश को शासन द्वारा विगत 13 अगस्त 2020 को निरस्त कर दिया गया था लेकिन बावजूद इसके अध्यक्ष के अधिकारों की बहाली का कोई आदेश जिलाधिकारी द्वारा अबतक नहीं किया गया था।
बहरहाल दीपावली के पहले अध्यक्ष के अधिकारों की बहाली के आदेश को नगर पंचायत अध्यक्ष बांसगांव के समर्थक अपनी जीत के रूप में देख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here