*ज्वेलरी शॉप में पिस्‍टल दिखाकर 37 लाख की लूट, सर्राफ के भांजे को शौचालय में बंद कर गए बदमाश*

0
135

*ज्वेलरी शॉप में पिस्‍टल दिखाकर 37 लाख की लूट, सर्राफ के भांजे को शौचालय में बंद कर गए बदमाश*

*गोरखपुर*/ कुसम्ही बाजार में स्थित मोहनलाल गिरधारी ज्वैलर्स की दुकान में रविवार की रात दुकान मालिक के भांजे को पिस्टल के बल पर बंधक बनाकर बदमाशों ने 2.60 लाख रुपये कैश और करीब 35 लाख के गहने लूटकर बदमाश फरार हो गए। बदमाशों की संख्या चार बताई जा रही है। उधर, सोमवार की सुबह शौचालय में बंद भांजे ने दरवाजा तोड़कर शोर मचाया जिसके बाद पड़ोसियों ने दुकान मालिक गिरधारी लाल को फोन कर घटना की जानकारी दी। घटना की सूचना पाते ही गिरधारी दुकान पर पहुंच गए और फिर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पाते ही सीओ कैंट सुमित शुक्ला फोर्स, फोरेंसिक टीम और डाग स्क्यार्ड के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।
कुसम्ही के रुद्रपुर टोला निवासी गिरधारी लाल की मुख्य बाजार में ही मोहनलाल गिरधारी ज्वैलर्स के नाम से दुकान है। उनका भांजा गणेश भी दुकान पर बैठता है। रात में वह दुकान के अंदर सोता है। रविवार की रात एक बजे के करीब दुकान के पीछे का ग्रील गैस कटर से काटकर चार बदमाश अंदर दाखिल हो गए। अंदर आते ही गणेश को पिस्टल सटा दिए और गोली मारने की धमकी दी। बकौल गणेश बदमाशों ने शोर ना मचाने की धमकी देते हुए उसे बाथरूम में बंद कर दिया।
इस दौरान बदमाशों ने गैस कटर से तिजोरी को काटा और उसमें रखा 2.60 लाख रुपये नकद, 350 ग्राम सोने के गहने, 15 किलो चांदी के गहने 50 से 60 ग्राम ग्राहकों के सोने के गहने उठा ले गए। गहनों की कीमत दुकानदार ने करीब 35 लाख रुपये बताई है। भोर में करीब चार बजे दुकान में खटपट ना होने पर गणेश को लगा कि बदमाश चले गए है तब वह बाथरूम में लगे एल्युमिनियम के दरवाजे को तोड़ दिया और बाहर आया। पीछे के ‌रास्ते ही वह बाहर जाकर शोर मचाया जिसके बाद पड़ोसी वहां पर पहुंच गए। उधर, सूचना पर पहुंची पुलिस ने गैस कटर, सिलेंडर, दस्ताना और कुछ दूरी पर गेहूं की खेत में गणेश का मोबाइल और गैस का पाइप बरामद किया है।
पुलिस को तहरीर मिली है। व्यापारी ने दुकान में बदमाशों के घ़ुसकर चोरी करने की बात बताई है। आरोपितों की तलाश में पुलिस टीम लगी है, जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।
सुमित शुक्ला, सीओ कैंट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here