*टेक्नोलॉजी का सहारा लेकर बकरी चोरी करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को तिवारीपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार* *रिपोर्ट – कौशिक वर्मा*

0
11

*टेक्नोलॉजी का सहारा लेकर बकरी चोरी करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को तिवारीपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार*

 

तिवारीपुर पुलिस ने बकरी चोरी गैंग के तीन सदस्यों को आज डोमिनगढ़ से गिरफ्तार किया इनसे पूछताछ में एक हैरतअंगेज खुलासा हुआ है।यह बकरी चोरी की वारदात में टेक्नोलॉजी और इंटेरनेट का भरपूर सहारा लेते थे।

थाना प्रभारी तिवारीपुर सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से बकरी चोरी की कई घटनाएं हुई इसके मद्देनजर तिवारीपुर पुलिस पूरी तरीके से बकरी चोरों को ढूंढने में सक्रिय हो गई।आज मुखबिर से सूचना मिली की बकरी चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन अभियुक्त डोमिनगढ़ के पास देखे गए हैं। पुलिस टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर तीनों संदिग्धों को दबोच लिया। पूछताछ में इन्होंने अपना नाम सलीम अहमद, रियाज अहमद शादाब अहमद बताया।यह तीनों तिवारीपुर थाना क्षेत्र के ज़फर कॉलोनी बहरामपुर के रहने वाले हैं।

पूछताछ में एक हैरतअंगेज खुलासा इन अभियुक्तों ने किया उन्होंने बताया कि यह बकरी चोरी की घटना को अंजाम देने से पहले बकरी के साथ एक सेल्फी लेकर बकरी के खरीदार को भेजते थे मौके पर जब सौदा तय हो जाता तब यह चोरी की घटना को अंजाम देते हैं।इस बीच अगर बकरी चोरी करते हुए कोई पकड़ लेता तो यह बहुत आसानी से बहाना बनाकर कहते कि सेल्फी ले रहा था फेसबुक पर डालने के लिए और बहुत आसानी से निकल जाते।पकड़े गए तीन आरोपियों में सलीम और शादाब का पुराना अपराधिक इतिहास है इन पर जनपद के कई थानों में संगीन मामले में मुकदमा दर्ज है।पूछताछ में उन्होंने बताया कि पिछले कई महीनों से यह बकरी चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे और तकरीबन 15 से ज्यादा बकरियों को चुरा कर बेच चुके हैं।इनके पास से चोरी की घटना में इस्तेमाल की जाने वाली मोटरसाइकिल और बकरी बेचकर कमाए गए कुछ पैसे बरामद हुए हैं।

बहरहाल बकरी चोरी जैसी घटना में टेक्नोलॉजी और इंटरनेट का बेहतरीन इस्तेमाल करने का यह मिसाल पहली बार जिले में सामने आया है।चोरों के गैंग के तीनों सदस्यों को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक तिवारीपुर सत्य प्रकाश सिंह , उप निरीक्षक विनोद कुमार , उप निरीक्षक शमशीर अहमद, कांस्टेबल भूपेंद्र, कांस्टेबल गौरव यादव शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here