*ट्रेन के ब्रेक वाइंडिंग में लगी आग,,,,,,,*

0
113

*ट्रेन के ब्रेक वाइंडिंग में लगी आग,,,,,,,*

इटावा रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर नई दिल्ली से बिहार के दरभंगा जा रही हमसफ़र एक्सप्रेस की एस-4 स्लीपर कोच में आग लगने की सूचना से रेलवे विभाग में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में ट्रेन को इटावा रेलवे स्टेशन से पहले रोका गया। ट्रेन में सवार यात्री ट्रेन से कूदकर रेलवे ट्रैक पर आकर खड़े हो गए। मौके पर पहुंचे रेलवे के अफसरों और जीआरपी पुलिस ने आधा घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। करीब 40 मिनट बाद ट्रेन को गन्तव्य स्थान के लिए रवाना किया गया।
ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि ट्रेन की एस-4 स्लीपर कोच में पहिये में ब्रेक शू चिपकने की वजह से धुंआ उठने लगा और आग लगने की बड़ी घटना होने की संभावना देख यात्रियों में हड़कम्प मच गया था।

इसलिए ट्रेन को इटावा रेलवे स्टेशन से पहले रोका गया। मौके पर आए रेलवे के अधिकारियों और जीआरपी के सिपाहियों ने आधा घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। ट्रेन में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।

स्टेशन अधीक्षक पूरनमल मीणा ने बताया कि नई दिल्ली से बिहार के दरभंगा जा रही ट्रेन संख्या 02570 हमसफ़र एक्सप्रेस की एस-04 स्लीपर कोच में आग लगने की सूचना मिली थी। कंट्रोल रूम से मैसेज मिलने के बाद तुरंत ट्रेन को रेलवे स्टेशन से पहले रुकवाया गया और वहां पर पहुंचकर हम लोगों ने ट्रेन के पहिये के ब्रेक शू से उठ रहे धुंए पर काबू पाया है। ट्रेन अगर थोड़ा और चलती तो यह बड़ी घटना घट सकती थी। चालीस मिनट ट्रेन को खड़ा करने के बाद दरभंगा के लिए रवाना कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here