*दहेज के लिए ग्रेटर नोएडा के वरिष्ठ पत्रकार की बहन के साथ मारपीट, बीड़ी और सिगरेट से दागा -*

0
164

*दहेज के लिए ग्रेटर नोएडा के वरिष्ठ पत्रकार की बहन के साथ मारपीट, बीड़ी और सिगरेट से दागा -*

ग्रेटर नोएडा दादरी थाना क्षेत्र के बील अकबरपुर गांव की एक ग्रेटर नोएडा के वरिष्ठ पत्रकार की बहन को ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा दहेज के लिए बीड़ी सिगरेटों से दागने और मारपीट कर गला दबाकर हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। सूचना पाकर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने पीड़िता को ससुराल से लाकर अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं ससुराल पक्ष के आरोपी लोग मौके से फरार हो गए।

आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से ही पीड़िता पर दहेज में 5 लाख रुपए और स्कार्पियो गाड़ी की मांग कर रहे थे। वहीं बीते एक साल से तांत्रिक के कहने पर संतान प्राप्ति के लिए अपने ही चचेरे भाई की मासूम बेटी का गला दबाकर मारने के लिए पीड़िता पर दबाव बना रहे थे। फिलहाल पीड़िता का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं पीडित पक्ष ने मामले में दादरी कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर दी है।

मामले में पीड़िता के पिता ऋषिदत्त शर्मा ने बताया कि उन्होंने 12 दिसम्बर 2016 को अपनी बेटी मनीषा की शादी जारचा थाना क्षेत्र के सिलारपुर गांव निवासी लौकेश शर्मा के बेटे राजीव शर्मा के साथ की थी। जिसमें उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। लेकिन उसके बावजूद शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज में 5 लाख रुपए और स्कार्पियो कार लाने के लिए उनकी बेटी पर दबाब बनाने लगे। जिसके लिए पति समेत सास, ससुर और ननद ने कई बार उनकी बेटी के साथ मारपीट भी की। लेकिन इस बीच में पीड़ित परिवार ने अपनी बेटी के परिवार की खुशी के लिए अलग अलग समय पर उन्हें करीब 5 लाख रुपए भी दिए। इसके बावजूद आरोपी पक्ष अब एक बार फिर से 5 लाख रुपए और स्कार्पियो गाड़ी की डिमांड पर अड़ा हुआ था।

वहीं बीते एक साल से किसी तांत्रिक के कहने पर पति पुत्र प्राप्ति के लिए अपने ही चचेरे भाई की मासूम बच्ची की हत्या कराने का हमारी बेटी पर दबाव बना रहा था। जिसका विरोध करने पर आरोपी पति ससुर और दो अन्य लोगों ने हमारी बेटी के साथ बेरहमी से मारपीट की है। वहीं उसके शरीर को सिगरेट और बीड़ी से जलाकर अपनी क्रूरता दिखाई है। पीड़ित पक्ष का कहना है उन्होंने दादरी कोतवाली पुलिस से फिलहाल न्याय की गुहार लगाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here