*दिल्ली में हो रही बारिश मे भी धरना दे रहे किसानों के हौसले बुलंद योगेन्द्र यादव : संवाददाता 4 जन. 2021:कौडीराम *

0
56

दिल्ली में हो रही बारिश मे भी धरना दे रहे किसानों के हौसले बुलंद

योगेन्द्र यादव : संवाददाता

4 जन. 2021:कौडीराम

दिल्ली में 2 दिन से हो रही बारिश और पारे के भारी गिरावट ने भी दिल्ली बॉर्डर पर एकत्रित हुए किसानों को विचलित नहीं कर पाया । उनके हौसले और बुलंद होते दिख रहे हैं। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ एक माह से ज्यादा दिन तक आंदोलन कर रहे किसान पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं।
दूसरी ओर, सरकार भी झुकने को तैयार नहीं दिख रही। केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच छठे दौर की वार्ता बुधवार को हुई, जिसके बाद एक बार फिर से 4 जनवरी को बातचीत जारी है।

केंद्र और किसानों के बीच छठे दौर की वार्ता से एक दिन पहले मंगलवार को केंद्रीय मंत्रियों नरेन्द्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल ने वरिष्ठ भाजपा नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों ने इस बैठक में इस बारे में चर्चा की कि बुधवार को किसानों के साथ होने वाली वार्ता में सरकार का क्या रुख रहेगा। कृषि मंत्री तोमर, खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री गोयल और वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश किसानों के साथ वार्ता में केंद्र का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं। तोमर ने सोमवार को कहा था कि उन्हें गतिरोध के जल्द दूर होने की उम्मीद है।नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा कि कृषि कानूनों और एमएसपी पर कानून को लेकर चर्चा खत्म नहीं हुई है। इसके लिए फिर से चार जनवरी को बैठक होगी।

दिल्ली में 2 दिन की बारिश ने भी दिल्ली के चारों तरफ बॉर्डर पर आंदोलन आंदोलन कर रहे किसानों को विचलित नहीं किया ।किसानों को उम्मीद है कि सरकार इस एमएसपी को कानूनी प्रक्रिया में लाएगी ।अभी तक बैठक जारी है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल रहा है।

इधर रिलायंस ग्रुप के अनिल अंबानी जी ने आज क्लियर किया कि वह कहीं भी किसानों की जमीन की कांट्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here