*नगरपंचायत घुघली के सभासदों ने चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी पर लगाया कोरोड़ो रु के घोटाले का आरोप———–*

0
124

नगरपंचायत घुघली के सभासदों ने चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी पर लगाया कोरोड़ो रु के घोटाले का आरोप—————-महराजगंज: नगर पंचायत घुघली कार्यालय पर सभासदों द्वारा सांकेतिक धरना दिया गया। जिसमें चेयरमैन व अधिशासी अधिकारी पर करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप लगाया गया। वहां उपस्थित सभासदों का कहना है की बार-बार उच्च अधिकारियों को प्रार्थना पत्र लिखकर अधिशासी अधिकारी डॉ. लव कुमार मिश्र के कार्यकाल में हुए करोड़ों रुपये के घोटालों की शिकायत करने के बाद भी उच्च अधिकारियों द्वारा निष्पक्ष जांच नहीं की गई। इसीलिए आज शनिवार को नगर पंचायत घुघली कार्यालय पर हम सभी सभासदों द्वारा सांकेतिक धरना दिया जा रहा है। साथ ही हमारी सात सूत्रीय मांग है जिसे लेकर सभी सभासद विगत वर्षों में हुए कार्यों की निष्पक्ष जांच की मांग की कर रहे हैं।
1- नगर पंचायत घुघली में पंडित दीनदयाल आदर्श नगर पंचायत योजना के अंतर्गत पुराना इंटरलॉकिंग ईट लगाकर एवं नाली के ऊपर दो रददा जोड़कर कराए गए करोड़ों रुपए के घोटाले के संबंध में।
2- जर्जर विवाह भवन बनवा कर एक करोड़ 40 लाख रुपए का लूट करने के संबंध में।
3- तीन लाख रुपए का आरो प्लांट लगाकर 13 लाख भुगतान कराने के संबंध में।
4- विगत 5 वर्षों से एक ही नगर पंचायत में डॉक्टर लव कुमार मिश्र (अधिशासी अधिकारी) एक ही पद पर कार्यरत हैं आखिर इनका स्थानांतरण जिले के बाहर क्यों नहीं हो रहा है जबकि शासनादेश है कि 3 वर्ष से अधिक 1 जिले में नहीं रह सकते हैं।5- दवा के छिड़काव के नाम पर कराए जा रहे फर्जी भुगतान के संबंध में।
6- नगर पंचायत घुघली को अधिशासी अधिकारी के द्वारा फर्जी ओ.डी.एफ. घोषित कराने के संबंध में।
7- विगत 1 वर्षों से नगर पंचायत घुघली में जितनी भी कार का एम.बी. कराया गया है उसका पुणे हम लोगों के समझ एम.बी कराने के संबंध में।
सभासदों ने कहा कि तत्काल इन सारी बिंदु की निष्पक्ष जांच कराई जाए जिससे हमारे सरकार द्वारा दिए जा रहे धन का उपयोग सही ढंग से हो सके। अगर हम सभी लोगों के संकेतिक धरना देने के बावजूद भी जांच नहीं होती है तो हम लोग प्रक्रिया से आहत होकर नगर पंचायत रोड के बगल में दिनांक 13-12-2020 को भूख हड़ताल के लिए बाधित होंगे। इस दौरान सांकेतिक धरने में अनिल जायसवाल वार्ड नंबर 9 सभासद प्रतिनिधि, राकेश जयसवाल सभासद वार्ड नंबर 5, आदित्य अग्रहरी मनोनीत सभासद, मैनेजर जयसवाल सभासद वार्ड नंबर 4, सैला देवी सभासद वार्ड नंबर 11, सम्भू कनौजिया मनोनीत सभासद, संध्या जयसवाल मनोनीत सभासद व इमिरता देवी सभासद वार्ड नंबर 1 उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here