*नोएडा में बीच चौराहे पेड़ से फांसी लगाकर लटक गया इंजीनियर, लोगों ने बचाया, जानिए वजह*

0
9

*नोएडा में बीच चौराहे पेड़ से फांसी लगाकर लटक गया इंजीनियर, लोगों ने बचाया, जानिए वजह -*

 

नोएडा में थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर 21/25 चौराहे पर एक इंजीनियर ने गुरुवार की सुबह पेड़ से लटककर आत्महत्या का प्रयास किया है। आसपास के लोगों ने उसे फंदे से उतारकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। उसकी हालत अत्यंत नाजुक बनी हुई है। दूसरी ओर सोरखा गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि शुभम द्विवेदी (30 वर्ष) पुत्र धीरेंद्र द्विवेदी ने आज सुबह सेक्टर 21/25 चौराहे पर पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि वहां से गुजर रहे लोगों ने उसे ऐसा करते हुए देख लिया। उसे फंदे से उतारकर नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। उन्होंने बताया कि युवक की हालत नाजुक बनी हुई है। उसका उपचार चल रहा है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि लॉकडाउन की वजह से उसकी नौकरी छूट गई थी। इसकी वजह से वह मानसिक तनाव में है।

*पंखे से लटककर युवक ने जान दे दी*

नोएडा थाना सेक्टर -49 क्षेत्र के सोरखा गांव में रहने वाले एक व्यक्ति ने मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना की रिपोर्ट दर्ज करके पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सहायक पुलिस आयुक्त विमल कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र के सोरखा गांव में रहने वाले सुबोध यादव (28 वर्ष) पुत्र सतपाल यादव ने बृहस्पतिवार सुबह को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसीपी ने बताया कि पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है*नोएडा प्राधिकरण की जमीन पर अवैध कब्जा करके निर्माण करने वालों पर एफआईआर -*

 

नोएडा प्राधिकरण के लेखपाल ने थाना सेक्टर-49 में 3 लोगों के खिलाफ प्राधिकरण की अर्जित अधिकृत जमीन पर अवैध निर्माण करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना सेक्टर-49 के थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि लेखपाल भीम कुमार ने थाना सेक्टर-49 में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बरौला गांव की खसरा नंबर 629 और 1203 जो कि नोएडा प्राधिकरण की अधिग्रहित जमीन है। इस जमीन पर पवन मित्तल, अरुण गोयल तथा देवी शरण शर्मा अवैध रूप से निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह जमीन करोड़ों रुपए की है।

*दुकानों में चोरी करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार*

थाना सेक्टर-39 पुलिस ने दुकानों में चोरी करने वाले तीन बदमाशों को आज गिरफ्तार किया है। थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक आजाद सिंह तोमर ने बताया कि सेक्टर 104 में रहने वाले बृजलाल सहित कई लोगों की दुकान का ताला तोड़कर चोरों ने दुकान में रखे सामान चोरी कर लिया था। उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही पुलिस ने आज इस मामले में पिंटू, रितिक तथा दानिश को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से दुकान से चोरी किया गया सामान तथा तथा दुकान का ताला तोड़ने का औजार बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपी नशे के आदी है। अपनी नशे की लत पूरी करने के लिए इन लोगों ने दुकान का ताला तोड़कर चोरी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here