*नोएडा में महिलाओं सुरक्षा के लिए बड़ा अभियान शुरू, ऋतु माहेश्वरी और सुहास एलवाई ने की शुरुआत -*

0
78

*नोएडा में महिलाओं सुरक्षा के लिए बड़ा अभियान शुरू, ऋतु माहेश्वरी और सुहास एलवाई ने की शुरुआत -*

 

नोएडा शहर में Women Security, Women Dignity और Women Empowerment के लिए बड़ा अभियान शुरू किया गया है। महिलाओं में जागरूकता लाने के लिए शनिवार को डीएम कैंप कार्यालय पर Noida Authority की मुख्य कार्यपालक अधिकारी और गौतमबुद्ध नगर की नोडल अधिकारी Ritu Maheshwari IAS ने Mission Shakti अभियान की शुरुआत की है। यह अभियान का प्रथम चरण 25 अक्टूबर तक चलेगा।

इस अवसर पर ऋतु माहेश्वरी ने कहा कि महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को रोकने के लिए पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को भी जागरूक करने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि महिला शक्ति अभियान के तहत पुलिस, शिक्षा विभाग, औद्योगिक विभाग सहित सभी विभागों को एक संयुक्त कार्य योजना बनाने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि महिला सुरक्षा के लिए विभिन्न थानों में महिला हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं तथा थानों पर तैनात पुलिसकर्मियों को प्रशिक्षित करने की भी योजना है, ताकि महिला संबंधित अपराधों में वे संवेदनशीलता से काम करें।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि स्कूलों, नगर पालिकाओं और शहरों में रैली। एलईडी प्रचार वैन के माध्यम से लोगों को महिला सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जा रहा है। महिलाओं और युवतियों को भी उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here