*नोएडा याकूबपुर गांव सेक्टर 86 में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला का*

0
15

*नोएडा -*
नोएडा याकूबपुर गांव सेक्टर 86 में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला का मिला शव, पति पर हत्या करने का शक, पति फरार, पुलिस शव को कब्जे में ले आवश्यक करवाई में जुटी ,थाना फेस 2 क्षेत्र का मामला । *नोएडा और ग्रेटर नोएडा में घटी कंटेनमेंट जोन की संख्या, देखिए अपने सेक्टर, गांव और सोसाइटी की स्थिति -*

 

 

.गौतम बुद्ध नगर में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से कम हो रहा है। रोजाना नोएडा और ग्रेटर नोएडा में रैपिड टेस्ट कैंप लगाकर बड़ी संख्या में मरीजों की पहचान की जा रही है। अब जिला प्रशासन ने रविवार की देर रात को नई कंटेनमेंट जोन की लिस्ट जारी की है। जिसके अनुसार गौतम बुद्ध नगर में टोटल कंटेनमेंट जोन की संख्या 294 हो गई है। इस बार 33 स्थान कंटेनमेंट जोन से बाहर हुए है।

रविवार को गौतम बुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग की ओर से कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट जारी की गई है। नई लिस्ट में 294 कंटेनमेंट जोन शामिल किए गए हैं। इनमें से 275 कंटेनमेंट जोन श्रेणी एक में हैं। मतलब, इन आवासीय परिक्षेत्रों में संक्रमित मरीजों की संख्या केवल एक है। दूसरी श्रेणी में कंटेनमेंट जोन की संख्या 19 है। इन आवासीय क्षेत्रों में एक से अधिक मरीजों के निवास स्थान हैं।

कंटेनमेंट जोन के नए मानकों के मुताबिक अब किसी हाउसिंग सोसाइटी में एक मरीज मिलने पर सोसायटी के उस टावर को सील कर दिया जाता है, जिसमें संक्रमित मरीज का फ्लैट है। अगर सोसाइटी के एक से अधिक टावर में संक्रमित मरीज मिलते हैं तो उन सभी टावरों को सील करने के साथ-साथ सामुदायिक उपयोग के क्षेत्रों को भी सील किया जा रहा है। दूसरी ओर सेक्टरों, कस्बों और गांवों में किसी आवासीय परिक्षेत्र में एक मरीज मिलने पर ढाई सौ मीटर के दायरे में सीलिंग की जा रही है। एक से अधिक मरीज मिलने पर कंटेनमेंट जोन का दायरा 500 मीटर होता है।

आपको बता दे कि रविवार को गौतम बुद्ध नगर में कोरोना के 110 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं। हालांकि, इस दौरान कोविड-19 अस्पतालों से 264 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। अब जिले के अस्पतालों में 1229 लोगों का इलाज किया जा रहा है। अब तक 14,619 लोगों का सफलतापूर्वक उपचार किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here