*नोएडा वालों! ट्रैफिक नियमों को लेकर हो जाओ सावधान, वरना 1000 जापानी कैमरे काट देंगे चालान -*

0
94

*नोएडा वालों! ट्रैफिक नियमों को लेकर हो जाओ सावधान, वरना 1000 जापानी कैमरे काट देंगे चालान -*

इस महीने के अंत कंपनी के साथ करार प्रक्रिया पूरी हो जाएगी इसके बाद नवंबर से काम शुरू हो जाएगा.

नोएडा: शहर में निगरानी की व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए 84 ट्रैफिक चौराहों पर 1065 ऑटोमैटिक कैमरे लगने जा रहे हैं. कैमरे लगाने की जिम्मेदारी जापान की कंपनी के पास होगी. इस महीने के अंत कंपनी के साथ करार प्रक्रिया पूरी हो जाएगी इसके बाद नवंबर से काम शुरू हो जाएगा. काम को 9 महीनों में पूरा कर लिया जाएगा.

*नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कसेगा शिकंजा*

ऑटोमैटिक कैमरे लगने से यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसी जा सकेगी. साथ ही लूटपाट की वारदात को अंजाम देने वाले भी कैमरे में कैद हो सकेंगे.

*क्या होगा फायदा*

कैमरे लगने से घटनाओं की वीडियो बन सकेगी जिससे लुटेरों की पहचान करने में पुलिस को आसानी होगी.
ई-चालान, पर्यावरण सेंसर सिस्टम, यातायात से जुड़े मैसेज साइन बोर्ड पर फ्लैश होते रहेंगे.
ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों के नंबर कैमरे में कैद हो सकेंगे.

*सर्वे के आधार पर लगेंगे सीसीटीवी*

नोएडा विकास प्राधिकरण और पुलिस ने सर्वे कर शहर के 84 चौराहों को चिन्हित किया है जहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. इस पर 88 करोड़ 44 लाख रूपए खर्च होंगे.
[05/10, 15:19] +91 93104 40043: *ग्रेटर नोएडा पुलिस ने बिहार चुनाव के लिए ले जाई जा रही लाखों रूपये की शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार -*

 

ग्रेटर नोएडा ,गौतमबुद्ध नगर की थाना दादरी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद बिहार में चुनाव से पहले मतदाताओं के बीच बांटने के लिये ले जायी जा रही करीब 700 पेटी शराब जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस की तरफ से यह जानकारी दी गई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार शाम आनंदपुर मोड के पास जांच के दौरान पुलिस को एक ट्रक आता दिखा। उन्होंने बताया कि शक होने पर ट्रक को जब रोका गया तो चालक ट्रक को वहीं खड़ा कर भागने लगा। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जब ट्रक चालक का पीछा किया तो उसने पुलिसवालों पर गोली चला दी।

अधिकारी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई के दौरान पुलिस ने भी गोली चलाई जिससे पवन नामक शराब तस्कर के पैर में लगी। उन्होंने बताया कि उसका एक साथी मौके से फरार हो गया। डीसीपी (जोन-3) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि हरियाणा के रोहतक के रहने वाले पवन के ट्रक से पुलिस को 700 पेटी अंग्रेजी शराब मिली है, जो हरियाणा से बिहार ले जाई जा रही थी। उन्होंने बताया कि बरामद की गई शराब की कीमत करीब 50 लाख रुपये है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि यह शराब बिहार चुनाव में वोटरों को पिलाने के लिये एक राजनीतिक दल के नेता द्वारा मंगाई गई थी।

आपको बता दें कि बिहार में शराबबंदी लागू है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल से भारी मात्रा में चुनाव के लिए शराब की तस्करी की जा रही है। ऐसी सूचनाएं भारत निर्वाचन आयोग को भी मिल रही हैं। जिसके आधार पर आयोग ने बिहार के तमाम पड़ोसी राज्यों को एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है कि बिहार चुनाव के लिए शराब की तस्करी को रोका जाए। इसी सिलसिले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस अलर्ट पर है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में शराब महंगी है। इसलिए माफिया हरियाणा से भारी मात्रा में शराब खरीदकर बिहार तस्करी करेंगे। इसके लिए पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे, यमुना एक्सप्रेस वे और नेशनल हाईवे-91 का रास्ता माफिया के लिए मुफीद है। लिहाजा, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने इन सभी महामार्गों पर चौकसी बढ़ा दी है।

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह का कहना है कि तीनों जोन के डीसीपी को शराब तस्करी पर विशेष चौकसी बरतने का आदेश दिया गया है। किसी भी सूरत में गौतमबुद्ध नगर से शराब तस्करी नहीं होने दी जाएगी। हरियाणा और दिल्ली की सीमाओं पर पुलिस वाहनों की लगातार तलाशी ले रही है। भारत निर्वाचन आयोग और उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशों का कड़ाई के साथ पालन किया जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले एक सप्ताह के दौरान गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने लाखों रुपए की शराब जब्त की है। कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
[05/10, 15:19] +91 93104 40043: *ग्रेटर नोएडा-*
ग्रेटर नोएडा हाथरस में जयंत चौधरी पर पुलिस के द्वारा की गई लाठी चार्ज के विरोध में पार्टी के कार्यकर्ताओ ने हाथो में काली पट्टी बांध कर निकाली रैली,जिला अधिकारी कार्यालय पर राज्यपाल के नाम उपजिलाधिकारी सदर को दे रहे है ज्ञापन, जमकर कर रहे योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी।
[05/10, 15:19] +91 93104 40043: *ग्रेटर नोएडा -*
ग्रेटर नोएडा दादरी थाना क्षेत्र में दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, कई राउंड हुई हवा फायरिंग, कई लोग घायल, दादरी के नई बस्ती गेट पर दो पक्षों में जमकर हुआ खूनी संघर्ष ।।
[05/10, 15:19] +91 93104 40043: *ग्रेटर नोएडा पुलिस का सनसनीखेज खुलासा, सगी मामियों ने की मासूम बच्चे की हत्या, वजह बेहद अजीब -*

 

ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर पुलिस ने खेड़ी भनौता गांव में 29 सितंबर को 2 साल के बच्चे की हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में 2 साल के बच्चे की दो सगी मामियों को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि बीते दिनों सपना पुत्री आसाराम ग्रेटर नोएडा खेड़ी भनौता गांव में अपने मायके में आई हुई थी। इस दौरान 29 सितंबर की शाम को घर के बाहर से खेलता हुआ सपना का 2 साल का बेटा भव्यांश अचानक गायब हो गया था। सबसे बच्चे की काफी तलाश की। लेकिन कुछ पता नही चल पाया था। अगले दिन 30 सितंबर की सुबह भव्यांश का संदूक में पड़ा हुआ मिला था। इस मामले में पुलिस ने भव्यांश की दो मामियों पिंकी और रिंकी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ दोनों मामियों ने बताया कि दोनों अपनी ननद सपना के ताने से परेशान थी। इसी वजह से पिंकी और रिंकी ने भांजे भव्यांश की एक तकिया से दबाकर हत्या कर दी और शव को कंबल में लपेटकर संदूक के अंदर रख दिया था। भव्यांश की दोनों मामियों पिंकी और रिंकी ने हत्या करना स्वीकार किया है।
[05/10, 15:19] +91 93104 40043: *ग्रेटर नोएडा -*
ग्रेटर नोएडा एनएच 91 पर ओवरलोड सीमेंट से भरा ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ा, चालक हुआ घायल, आसपास जा रहे टू व्हीलर व फोर व्हीलर चालको में ट्रैक्टर के अनियंत्रण होने पर मची भगदड़, दादरी थाना क्षेत्र के कोट चौकी के पास का मामला।
[05/10, 15:19] +91 93104 40043: *नोएडा -*
नोएडा ,दिल्ली से परी चौक जा रही स्विफ्ट डिज़ायर गाड़ी अज्ञात वाहन से टकराई, स्विफ्ट कार सवार 3 लोग हुए गंभीर रूप से घायल, सचिन नामक युवक की हुई उपचार के दौरान मौत, 2 अन्य युवकों को उपचार हेतु सफदरजंग किया रैफर, थाना सेक्टर 39 क्षेत्र का मामला।
[05/10, 16:20] +91 93104 40043: *ग्रेटर नोएडा दादरी बिसाहड़ा गांव के प्रधान के बेटे को लगी गोली, मौत -*

 

ग्रेटर नोएडा ,दादरी मोब लिंचिंग केस के कारण सुर्ख़ियों में आए दादरी क्षेत्र के गांव बिसाहड़ा के प्रधान के बेटे को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगी है। युवक को गंभीर हालत में गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे बचने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली गई। गांव से मिली जानकारी के मुताबिक युवक की छाती में गोली लगी है।

28 सितंबर 2015 की रात बिसाहड़ा गांव में गौ हत्या के आरोप में अखलाक नामक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। तब गांव सुर्ख़ियों में आ गया था। अब सोमवार की दोपहर बिसाहड़ा गांव के प्रधान संजय राणा के बेटे विशाल राणा को संदिग्ध हालात में गोली लगी है। संजय राणा भारतीय जनता पार्टी के पुराने नेता भी हैं। गोली विशाल की छाती में लगी है। जिसके बाद उसे आनन-फानन में गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई है।

गांव से मिली जानकारी के मुताबिक विशाल राणा का रिश्ता तय कर दिया गया था। उसकी 10 अक्टूबर को शादी होनी थी। इसी बीच परिवार में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो गया। जिसके चलते यह हादसा हुआ है। गांव से बड़ी संख्या में लोग गाजियाबाद गए हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस गांव गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here