*बहू ने धोखे से बेच दी ससुर की जमीन और घर, जालसाजी का मुकदमा दर्ज*

0
151

*बहू ने धोखे से बेच दी ससुर की जमीन और घर, जालसाजी का मुकदमा दर्ज*

गोरखपुर के गोला बाजार क्ष्रेत्र के ग्राम सुअरज में जालसाजी कर फर्जी तरीके बहू ने ससुर के नाम की जमीन व मकान का बैनामा कर दिया। इस सम्बन्ध में अपर महानिदेशक के निर्देश पर चार नामजद सहित पांच के ख़िलाफ गोला पुलिस ने 419,420,467,468,471,504,506 में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

ग्राम सुअरज बुजुर्ग निवासी बंशीधर गिरी ने अपर पुलिस महानिदेशक से शिकायत की थी कि मेरी भाभी माया देवी व बड़े भाई मुरलीधर गिरी में वैवाहिक रिश्ता ठीक न होने के कारण दोनों लोग अलग-अलग रहते हैं। मैं भाई के साथ रहता हूं। मेरी भाभी माया देवी ने मेरे पिता विकायल गिरी से धोखे से गोला तहसील में कुछ लोगों की मिली भगत से 2013 में आराजी संख्या 229 , 260, 274, 298 में कुल रकबा 0.681 हे में से .426 हे कृषि योग्य भूमि का बैनामा अपने नाम से करा लिया।

जिसके बाद हम दोनों भाइयों के द्वारा नामंतरण के विरूद्ध न्यायालय में आपत्ति दर्ज कराने के बाद माया देवी का नाम अभी तक उपरोक्त भूमि पर दर्ज नहीं हुआ। इसी बीच 2014 में गोला थाना क्षेत्र के एक भू माफियाओं ने उपरोक्त कृषि योग्य भूमि के साथ आराजी संख्या 229 में बने मकान को भी कूटरचित दस्तावेजों के साथ अपने नाम बैनामा करा लिया। तथा कुछ दिनों बाद इस मकान को भूमाफिया द्वारा अपने बैनामा की गवाह को पत्नी के नाम बेच दिया।

जबकि मेरे पिता बिकायल गिरी के द्वारा माया देवी को मकान नहीं बेचा गया था। अब ये भू माफिया अपने कुछ मददगारों के साथ मिलकर हमें मकान खाली करने की धमकी दे रहे हैं । ऐसा नहीं करने पर जान से मारने की धमकी भी देते हैं। पीड़ित ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी दी शिकायत किया है। गोला थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह के बताया कि इस मामले में एक अक्टूबर को भू माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here