*बिजली विभाग ने बकायेदारों के खिलाफ चलाया चेकिंग अभियान* *चेकिंग के दौरान 5 उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत चोरी करते पाए जाने पर कराया गया एफआईआर-अधिशासी अभियंता*

0
97

*बिजली विभाग ने बकायेदारों के खिलाफ चलाया चेकिंग अभियान*

*चेकिंग के दौरान 5 उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत चोरी करते पाए जाने पर कराया गया एफआईआर-अधिशासी अभियंता*

*गोरखपुर:-* उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष के निर्देशानुसार व अधिशासी अभियंता इंजीनियर यदुनाथ राम के निर्देश पर दुर्गा बाड़ी और राजेंद्र नगर में व्यापक चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान टीम ने 3 उपभोक्ता द्वारा मीटर में शंट लगा कर विद्युत चोरी करते पाए गए ,दो उपभोक्ताओ द्वारा अनिमिनियता करके विद्युत चोरी करते पाए गए। ऐसे पांच उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया है। अधिशासी अभियंता यदुनाथ राम ने बताया कि दुर्गा बाड़ी और राजेंद्र नगर क्षेत्र में इंजीनियर आरके सिंह ,अवर अभियंता सुनील कुमार यादव, मुकेश पटेल तथा लाइन लिस्ट की संयुक्त टीम ने हुमायूंपुर में चेकिंग अभियान चलाया। टीम ने 2 उपभोक्ताओं के मीटर में लगभग 25 हजार रीडिंग स्टोर पाई गई और ऐसे 22 बड़े बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन को काटा गया ।राजेंद्र नगर फीडर पर चेकिंग अभियान के दौरान अवर अभियंता श्याम सिंह ने 14 बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन काटा गया। अभियान के तहत कुल 36 बकायेदारों की विद्युत कनेक्शन को काटा गया तथा 7.5 लाख रुपये की राजस्व वसूली की गई।
इंजीनियर यदुनाथ राम ने कहा कि उपभोक्ताओं से बार-बार अपील की जा रही है कि किसी के बहकावे में आकर मीटर के साथ की गई छेड़छाड़ की शिकायत उपभोक्ता अधिशासी अभियंता कार्यालय लिखित रूप से करता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं कराया जायेगा। और उसके नाम व पते को भी सार्वजनिक नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here