*बिहार जा रहे पशुओं से भरे ट्रक को मईल पुलिस ने दबोचा –*

0
55

बिहार जा रहे पशुओं से भरे ट्रक को मईल पुलिस ने दबोचा
————————————————————-
** ट्रक चालक के हिम्मत की देनी होगी दाद ,
भागलपुर, देवरिया । मईल थाना में अब तक के रिकार्ड के अनुसार दो माह में पशु तस्करी के पांच वाहनों को बरामद कर मईल पुलिस ने इतिहास रच दिया है । इस बेहतरीन सफलता को लेकर गोरक्षक पुलिस की भूरि भूरि प्रशंसा कर रहे हैं । ट्रक चालक के दुस्साहस की दाद देनी पड़ेगी , ट्रक का टायर ब्लास्ट होने के बाद भी वह लगभग छः किलोमीटर तक पुलिस को छकाता हुआ भागता रहा । अंततः पुलिस ने ट्रक सहित एक पशु तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर लिया।
शनिवार को तड़के थानाध्यक्ष मईल शैलेंद्र कुमार अपने हमराही सिपाहियों के साथ भागलपुर में गश्त पर थे । इसी बीच तेज रफ्तार ट्रक आता हुआ दिखाई दिया। नजदीक आते ही पुलिस ने ट्रक को रुकने का इशारा किया। सामने पुलिस को देख ट्रक चालक ने रफ्तार और तेज कर दिया। पुलिस ट्रक के पीछे लग गई । थोड़ी दूर आगे बढ़ते ही ईशारु के समीप ट्रक का एक पहिया ब्लास्ट हो गया । ट्रक मदमस्त शराबी की तरह सड़क पर लहराने लगा। ऐसा लग रहा था कि ट्रक अब पल्टा तब पल्टा । ट्रक के पीछे पुलिस भी अपनी जान हथेली पर लेकर पकड़ने के लिए प्रयासरत रही । लगभग छः किलोमीटर की दूरी तक पीछा करने के बाद पुलिस को मौका मिलते ही ट्रक को ओवर टेक कर बढ़याहरदो गांव के आगे ट्रक नंबर यूपी 50 बी पी 3178 को रोक लिया। पहिया ब्लास्ट होने के बाद भी पुलिस को शक था कि ट्रक हाथ से निकल ना जाए इसलिए लार थाना क्षेत्र के बिहार बार्डर स्थित मेहरौना पुलिस चौकी को भी अलर्ट कर दिया था। ट्रक चालक पुलिस से भाग नहीं सका ।
ट्रक गोवंशीय पशुओं से भरा हुआ था। इसमें कुल 13 गाय व 11 बैल थे । ट्रक चालक भागने में सफल रहा लेकिन खलासी राजू पुत्र इस्राफील निवासी जीयनपुर जनपद आजमगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ गया ।
थानाध्यक्ष मईल शैलेंद्र कुमार ने बताया कि बरामद पशुओं को पशु आश्रय भेज दिया गया है और गिरफ्तार खलासी को गो बध अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया ।
अजय पाण्डेय
24 – 10 – 20

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here