*महराजगंज): आरपीएफ पुलिस ने एक शातिर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है, जो अवैध तरीके से रेलवे के ई-*

0
75

महराजगंज): आरपीएफ पुलिस ने एक शातिर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है, जो अवैध तरीके से रेलवे के ई-टिकट बनाकर रेल विभाग और सरकार को चूना लगा रहा था। इस शातिर की करतूत को जानकर रेलवे पुलिस भी दंग रह गयी। आखिरकार मुखबिर की सूचना पर रेलवे ने इस शातिर को गिरफ्तार कर और जेल भेजकर सबक सिखा दिया है।

सोमवार को प्रभारी निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट नकहा जंगल रवि कुमार, उपनिरीक्षक राकेश पांडेय, कांस्टेबल राकेश यादव, धनंजय चौहान व सीपी यादव चौकी प्रभारी ने मुखबिर की सूचना के आधार पर रेलवे ई-टिकट के अवैध कारोबारी पर बड़ी कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक भैया फरेंदा में स्थित विद्यार्थी इंफॉर्मेशन एंड हेल्पलाइन सेंटर के संचालक मोहम्मद आरिफ पुत्र सनाउल्लाह निवासी ग्राम नियामतपुर थाना फरेंदा को रेल के अवैध ई-टिकट बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

आरोपित ने फर्जी यूजर आईडी से रेलवे के अवैध ई-टिकट बनाया था। इस दौरान पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से पांच अवैध रेल ई-टिकट, एक लैपटॉप, एक मोबाइल फोन व चार हजार रूपये नकद बरामद किया। आरोपित के खिलाफ रेल अधिनियम की धारा 143 के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here