*महराजगंज: एक दिन की अफसर बनीं आठ बेटियां, निभाई जिम्मेदारी*

0
116

महराजगंज: एक दिन की अफसर बनीं आठ बेटियां, निभाई जिम्मेदारी
मिशन शक्ति अभियान के नायिका मेगा इवेंट्स के तहत सोमवार का दिन महराजगंज जिले की आठ छात्राओं के लिए यादगार बन गया। इन आठ बेटियों ने आठ अधिकारियों की कुर्सी संभाली और कामकाज निपटाया। अधिकारी बनने का पहला अनुभव पाकर बेटियों की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा। छात्राओं ने विकास के लिए जहां सुझाव दिए, वहीं शिकायतों के निपटाने के अपने तरीके भी बताए। छात्राओं ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला पिछडा़ वर्ग कल्याण, जिला दिव्यांग एवं सशक्तिकरण अधिकारी, महिला कल्याण अधिकारी, विधि परिवीक्षा अधिकारी, बाल संरक्षण अधिकारी बनकर इन अधिकारियों की कुर्सी संभाली।

खुशी बनी अपर जिलाधिकारी
आरपी इंटरमीडिएट कालेज सिसवा बाजार की कक्षा दस की छात्रा खुशी सोनी ने सोमवार को एक दिन की अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व की कुर्सी संभाली। एडीएम कुंज बिहारी अग्रवाल बगल में बैठे रहे। एडीएम बनने के बाद खुशी के चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट बनी रही। बड़ी ही उत्सुकता से एक अधिकारी की तरह कामकाज किया। नियमित रूप से विद्यालयों का निरीक्षण करने व चतुर्दिक विकास के लिए जमीनी स्तर पर कार्य करने का सुझाव दिया। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को मतदाता दिवस की शपथ भी दिलाई। उसने भविष्य में एडीएम बनने का संकल्प भी लिया।

जिला प्रोबेशन अधिकारी बनी आंचल
शिवम सरस्वती इंटरमीडिएट कालेज पोखरभिंडा पटखौली की कक्षा 12 की छारत्रा जिला प्रोबेशन अधिकारी की भूमिका में रही। वह जिला प्रोबेशन अधिकारी की कुर्सी पर बैठकर महिलाओं के कल्याण से संबंधित योजनाओं व उसकी प्रगति की जानकारी ली। प्रगति संतोषजनक नहीं मिलने पर निराश्रित महिला पेंशन की जांच के लिए निर्देश दिया। कहा कि कानून व्यवस्था व योजनाएं धरातल पर दिखनी चाहिए। कागजी कोरम पूरा न करें। एक दिन के अधिकारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here