*यास से कोविड जांच और टीकाकरण बुरी तरह प्रभावित, लगातार बारिश से अस्‍त-व्‍यस्‍त हुआ जन-जीवन*

0
21

*यास से कोविड जांच और टीकाकरण बुरी तरह प्रभावित, लगातार बारिश से अस्‍त-व्‍यस्‍त हुआ जन-जीवन*

 

*गोरखपुर*/चक्रवाती तूफान यास का गोरखपुर और आसपास के जिलों में खासा असर पड़ा है। पिछले 30 घंटे से अनवरत हो रही बारिश और तेज हवाओं की वजह से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसकी वजह से कोविड जांच और टीकाकरण बुरी तरह प्रभावित हुआ। बारिश से शहर में जगह-जगह जलजमाव हो गया है। शहर से लेकर गांवों तक बिजली की आपूर्ति पर भी पड़ा है असर। बिजली न होने से शहरों में पानी की सप्लाई भी ठप रही। जगह-जगह पेड़ गिरने से आवागमन प्रभावित रहा।
पूर्वी उत्तर प्रदेश में चक्रवाती तूफान के असर की वजह से गुरुवार से ही रुक-रुक कर तेज हवाएं चल रही हैं और बारिश भी हो रही है। शुक्रवार की शाम तक तकरीबन 45 मिलीमीटर बारिश हो चुकी थी। मौसम विभाग 24 घंटे की बारिश का अनुमान लगा रहा है। बारिश के कारण टीकाकरण और कोविड जांच भी प्रभावित हुई। अपराह्न 3 बजे तक केवल 30 फीसदी ही टीकाकरण हो सका था। तूफान का असर गोरखपुर के शहरी इलाकों में साफ दिख रहा है। नगर निगम के दावों के उलट शहर की 1 लाख से अधिक आबादी पानी में घिरी हुई है।
असुरन-मेडिकल रोड के दोनों तरफ के दर्जनभर से अधिक मोहल्लों में पानी जमा हो गया है। दर्जनों मोहल्लों में गुरुवार को पूरी रात बिजली कटी रही। सुबह भी बिजली-पानी न होने से लोगों की दिनचर्या अस्त-व्यस्त रही। ग्रामीण इलाके भी घंटों अंधेरे में रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here