*यूपी में ऑक्‍सीजन की मांग बढ़ी, मरीज और तीमारदार परेशान*

0
92

यूपी में ऑक्‍सीजन की मांग बढ़ी, मरीज और तीमारदार परेशान
उधर, उत्‍तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ऑक्‍सीजन की मांग भी लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में यूपी में 33,214 नए मामले सामने आए जबकि 187 लोगों की मौत हो गई। सबसे खराब स्थिति लखनऊ में देखने को मिल रही है। वहां पिछले 24 घंटे में 5902 नए कोरोना मरीज मिले हैं।

सीएम योगी ने निगरानी का दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर नगर में कोविड बेड की संख्या को बढ़ाने की कार्यवाही को निरन्तर जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ऑक्‍सीजन, रेमडेसिविर सहित सभी जीवन रक्षक दवाओं की सुचारु आपूर्ति के प्रयास प्रभावी ढंग से जारी रखे जाएं। उन्होंने कोविड प्रबन्धन की कार्यवाही को हर स्तर पर बेहतर किए जाने पर बल दिया है।

विशेष परिस्थितियों में ही मिलेगी ऑक्‍सीजन
कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही ऑक्सीजन की मांग में आए जबरदस्त इजाफे के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विशेष परिस्थितियों को छोड़कर किसी को व्यक्तिगत तौर पर आक्सीजन की सप्लाई न की जाए। अति गंभीर परिस्थिति को छोड़कर किसी को व्यक्तिगत रूप से ऑक्सीजन की आपूर्ति न की जाए। केवल संस्थागत आपूर्ति ही होगी। मुख्यमंत्री ने ये निर्देश टीम 11 की बैठक में वर्चुअली भाग लेते हुए दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here