*यूपी में कैसे मनेगा त्योहार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से की यह खास अपील…!!!*

0
28

*यूपी में कैसे मनेगा त्योहार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से की यह खास अपील…!!!*

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवाली के मौके पर ट्वीट कर उत्तर प्रदेश की हस्तशिल्प कला की लोगों से तारीफ की है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी जनपद अपने अद्वितीय शिल्प कला के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं.
गोरखपुर का टेराकोटा हो या बनारस की रेशमी साड़ी अथवा लखनऊ की जरदोजी कढ़ाई, सभी अपनी नायाब कारीगरी से लोगों का मन मोह लेते हैं. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आइए, इस दीपावली अपने आत्मीय जनों का मन इन्हीं स्थानीय शिल्प की भेंट से मोह लें. मुख्यमंत्री ने इस दिवाली लोकल के वोकल का संदेश दिया.
मुख्यमंत्री ने इस दिवाली पर स्थानीय वस्तुओं और स्थानीय उत्पादों का उपभोग करने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि हमारे आसपास बनी चाजें कला और महत्व दोनों के लिहाज से अच्छी हैं. इसलिए लोकल को हमें बढ़ावा देना चाहिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये भी कहा है कि त्योहारों के दौरान कोविड-19 को लेकर पूरी सतर्कता व सावधानी बरती जाए। कोविड संक्रमण की दर में कमी आ रही है। इसके बावजूद किसी भी स्तर पर लापरवाही या असावधानी जोखिमपूर्ण हो सकती है। इसलिए संक्रमण की रोकथाम व उपचार की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखी जाए।
मुख्यमंत्री सोमवार यानी आज अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 की समीक्षा के दौरान कहा कि हर जिले के डीएम व सीएमओ सुबह कोविड अस्पताल और शाम को इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में नियमित रूप से बैठक करें। इसमें कोविड-19 के नियंत्रण के लिए संचालित गतिविधियों की समीक्षा की जाए और आगे की रणनीति तय की जाए।
उन्होंने निर्देश दिया कि हर जिले में नर्सिंग होम संचालकों और आईएमए के पदाधिकारियों से नियमित संवाद बनाते हुए यह सुनिश्चित कराया जाए कि वे संक्रमित मरीज को उपचार के लिए कोविड अस्पताल भेजने में कतई विलंब न करें। संक्रमण की दर में कमी के बावजूद कोविड अस्पतालों की व्यवस्था को चाक-चौबंद रखा जाए। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के संबंध में लोगों को जागरूक करने की प्रक्रिया लगातार जारी रखी जाए। इसके लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों का भरपूर उपयोग किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here