*यूपी: लव मैरेज के बाद लड़की ने धर्म न बदला तो सऊदी में बैठे शौहर ने तोड़ा रिश्‍ता*

0
170

*यूपी: लव मैरेज के बाद लड़की ने धर्म न बदला तो सऊदी में बैठे शौहर ने तोड़ा रिश्‍ता*

*गोरखपुर*

लव मैरेज करने वाली युवती ने जब अपना धर्म बदलने से इंकार कर दिया तब पति ने उसे छोड़ दिया। सऊदी में नौकरी करता है और धर्म बदलने के लिए वह उसके ऊपर लगातार दबाव बना रहा था। महिला ने जब उसकी बात नहीं सुनी तब उसने रुपये भेजना भी बंद कर दिया है। महिला की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

गगहा के सोहगौरा की रहने वाली युवती ने डीआईजी कार्यालय में दिए प्रार्थना पत्र में लिखा है कि उसकी शादी 2012 में महराजगंज जिले के रहने वाले युवक से हुई थी। नशे के आदी पति से अक्सर विवाद होता था। 2015 में पति से रिश्ता टूट गया। जिसके बाद वह महराजगंज कस्बे में अपनी बहन के घर रहकर दुकान पर काम करती थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात महराजगंज कस्बे के वीर बहादुरपुर निवासी आसिफ रजा से हुई। शादी का झांसा देकर उसने दुष्कर्म किया। पुलिस से शिकायत करने पर मौलवी को बुलाकर निकाह कर लिया।

लेकिन घरवालों ने अपने पास रखने से मना कर दिया। जिसके बाद आसिफ शहर के कूड़ाघाट में किराए पर कमरा लेकर रहने लगा। कुछ दिन बाद मकान बदलकर पादरी बाजार चला गया। युवती का आरोप है कि आसिफ इस समय दुबई में है। फोन करके धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है। बात न मानने पर उसने रिश्ता तोड़ लिया है और खर्च भेजना भी बंद कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here