*योगी सरकार का आदेश- कोरोना काल में होगी राम लीला, दुर्गा पूजा पर लगाई रोक*-

0
76

योगी सरकार का आदेश- कोरोना काल में होगी राम लीला, दुर्गा पूजा पर लगाई रोक

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 17 अक्टूबर से शुरु हो रहे नवरात्री पर्व के पहले सार्वजिनक दुर्गा पूजा और रामलीला के मंचन पर बड़ा फैसला किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि है कि दशहरा पर रामलीलाओं के मंचन की परम्परा नहीं टूटेगी लेकिन दुर्गा पूजा के सार्वजनिक आयोजन पर रोक रहेगी.

 

दरअसल प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सूबे की योगी सरकार ने दुर्गा पूजा महोत्सव के सार्वजनिक आयोजन पर रोक लगा दी है. इसके साथ रामनवमी में रामलीला के मंचन के अनुमति रहेगी. लेकिन उसके लिए कुछ नियमों का पालन करना जरुरी होगा. इन नियमों के तहत रामलीला मंचन कार्यक्रम में 100 से ज्यादा दर्शक नहीं शामिल हो सकेंगे. कोविड 19 के संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेसिंग का पालन सख्ती से करना होगा. वहीं सैनेटाइजेशन, मास्क और हाथ धोने के निर्देशों को भी ध्यान रखना जरुरी होगा. रविवार सुबह यह जानकारी गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी से मुलाकात के बाद व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष पुष्पदंत जैन ने दी.

 

इसके साथ ही जैन ने बताया कि सीएम ने कहा कि सड़क पर कोई भी आयोजन नही हो सकेगा कोई जुलूस नहीं निकाला सकेगा साथ ही कोई मेला नहीं लगेगा. दुर्गा पूजा का आयोजन भी सार्वजनिक नहीं होगा लेकिन लोग अपने घरों में दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित कर पूजन-अर्चन कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here