*रोहाणी नदी में दो बच्चों सहित महिला का तैरता हुआ मिला लाश*

0
125

*रोहाणी नदी में दो बच्चों सहित महिला का तैरता हुआ मिला लाश*

*घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक उत्तरी पहुंचे ,दिए आवश्यक दिशा निर्देश

*गोरखपुर*। पीपीगंज थाना अंतर्गत रोहिणी नदी में गटका के पास मां अपने दो बच्चों के साथ छलांग लगाकर पारिवारिक कलह की वजह से आत्महत्या करने की घटना की सूचना प्राप्त होते ही पुलिस विभाग के आला अधिकारी पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी घटनास्थल पर पहुंचकर आवश्यक कार्यवाही करने का दिये निर्देश पंचनामा कराकर भेजा लाश पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कारणों का चल सकेगा पता। पीपीगंज इलाके में गगटा के पास रोहन नदी में एक महिला और उसकी दो बेटियों की लाश मिली। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को निकलवाया। घंटों मशक्कत के बाद उनकी पहचान बगहीभारी निवासी शैलेष कन्नौजिया की पत्नी, बेटा और बेटी के रूप में हुई। महिला का पति सोमवार की सुबह हैदराबाद चला गया था। पीपीगंज के थानेदार सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि घटना की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम से मौत की सही वजह सामने आएगी।
गंगटा गांव रोहिन नदी के किनारे है। रोजाना सुबह गांव के लोग नदी की तरफ जाते हैं। सोमवार की सुबह कुछ लोग गए तो देखा कि एक महिला और दो बच्चों की लाश पानी में पड़ी है। उनके शोर मचाने पर काफी भीड़ जमा हो गई। किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। नदी में एक साथ तीन शव मिलने की सूचना पर पुलिस पहुंची। लाशों को बाहर निकलवाया गया। तब उनकी पहचान बगहीभारी निवासी शैलेष की पत्नी माया, बेटी शिवानी और बेटी अर्पिता के रूप में हुई।
बगहीभारी निवासी शैलेष पहले दुबई में रहकर काम करता था। बाद में वहां से लौटकर अहमदाबाद में कारपेंटर की नौकरी करने लगा। उसकी ससुराल मछलीगांव, बरातगाढ़ा के पास है। किसी बात को लेकर विवाद होने पर पत्नी माया मायके चली गई। लॉकडाउन में घर आए शैलेष ने पत्नी को बुलाया तो कुछ दिन पहले वह लौटकर आई। रविवार की दोपहर परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। ससुर और पति से झगड़ा करने के बाद माया अपनी बेटियों संग कहीं चली गई। पति और बड़े बेटे विशाल ने तलाश करके पुलिस को सूचना दी। डॉयल 112 पर फोन करके जानकारी दी।पत्नी के घर न लौटने पर पति ने रात में भी तलाश की। सोमवार की सुबह अहमदाबाद जाने के लिए उसने ट्रेन का टिकट लिया था। उसे लगा कि नाराज पत्नी कहीं रिश्तेदारी में कहीं गई होगी। रात में पत्नी के वापस न आने पर वह सुबह ट्रेन पकड़कर वह रवाना हो गया। पुलिस ने जब उसे फोन किया तो वह गोंडा पहुंच चुका था। गांव के लोगों ने बताया कि रविवार की दोपहर परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। तभी से महिला बेटियों को साथ लेकर घर से निकल गई।
पीपीगंज एसओ ने बताया कि मां और बेटियों की लाश निकलवाई गई। मां ने दोनों बेटियों को साड़ी में बांधकर खुद से लपेट लिया था। आशंका है कि उसने बेटियों संग पानी में छलांगकर जान दे दी। नदी में जहां पर लाशें मिली हैं। वहां से कुछ दूरी पर ही नदी का मोड़ है। मोड़ पर नदी की धारा तेज है। वहां पानी गहराई भी ज्यादा है। ​थाना प्रभारी पीपीगंज सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि महिला और उसकी दो बेटियों की लाश मिली है। उनकी पहचान कर ली है। पोस्टमार्टम के लिए शवों को भेजकर जांच— पड़ताल की जा रही है। रविवार की दोपहर परिवार में विवाद होने के बाद से महिला अपनी बेटियों संग निकली थी। उसने पानी में कूदकर अपनी जान दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here