*वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन फिर से हो रही शुरू, नवरात्र में कीजिए वैष्णो देवी यात्रा, टाइमटेबल जारी*

0
189

*वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन फिर से हो रही शुरू, नवरात्र में कीजिए वैष्णो देवी यात्रा, टाइमटेबल जारी*

कोरोना काल में निरस्त किए जाने के बाद नई दिल्ली-कटरा वंदे भारत एक्सप्रेस 15 अक्टूबर से फिर से शुरू की जा रही है. नवरात्र से पहले इस ट्रेन के शुरू किए जाने से श्रद्धालुओं के लिए माता वैष्णो देवी की यात्रा करना आसान हो जाएगा. यह ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिनों चला करेगी. महज 8 घंटे में यात्री नई दिल्ली से कटरा पहुंच सकेंगे. इस ट्रेन के लिए यात्री आज से टिकटों की बुकिंग कर सकते है.

नई दिल्ली से यह ट्रेन सुबह 6 बजे सफर की शुरुआत करेगी और 8:10 पर अंबाला पहुंचेगी. 9:19 पर यह ट्रेन लुधियाना और दोपहर 12:38 पर जम्मू तवी में दो-दो मिनट रुकने के बाद 2 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटडरा पहुंचेगी. कटरा से लौटने वाले यात्रियों को लेकर यह ट्रेन दोपहर 3 बजे खुलेगी, दोपहर 4:13 बजे जम्मू तवी, शाम 07:32 पर लुधियाना और रात 8:48 पर अंबाला कैंट पहुंचेगी. नई दिल्ली में ट्रेन रात 11 बजे अपना सफर समाप्त करेगी.

160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम यह ट्रेन अत्याधुनिक सुख-सुविधाओं से लैस है. ट्रेन में 2 ड्राइवर कार, 2 एग्जिक्युटिव चेयर कार और 12 चेयर कार सहित कुल 16 कोच होते है. नई दिल्ली से कटरा जाते हुए इस ट्रेन का नंबर 22439 और कटरा से नई दिल्ली आते हुए 22440 होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here