*शादियों में बैंज-बाजा, रोड लाइट को जल्‍द मिल सकती है इजाजत* *सीएम योगी से मुलाकात के बाद व्‍यापारियों ने जताया भरोसा*

0
191

*शादियों में बैंज-बाजा, रोड लाइट को जल्‍द मिल सकती है इजाजत*

*सीएम योगी से मुलाकात के बाद व्‍यापारियों ने जताया भरोसा*

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शादी विवाह के मांगलिक आयोजनों में बैंड-बाजा और रोड लाईट का काम करने वालों को बड़ी राहत दी है। कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित मानदण्ड का पालन करते हुए शादी-विवाह के आयोजनों में अब बैंड-बाजा और रोड लाईट के साथ बारात निकल सकेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इसके लिए स्पष्ट गाइड लाइन जारी करा दी जाएगी।
राज्यमंत्री व्यापार कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष पुष्पदंत जैन, उत्तर प्रदेश बैंड बरात श्रृंगार वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र कुमार धानक, प्रदेश संयोजक सुनील जायसवाल, जिला मंत्री भाजपा गोरखपुर शंकुतला जायसवाल एवं शुभम जायसवाल ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुलाकात के बाद महेंद्र कुमार धानक ने बताया कि उन्होंने सीएम के समक्ष अपनी समस्या रखी कि विभिन्न जिलो में जिलाधिकारी शादी विवाह में बैंडबाजा और रोड लाईट की अनुमति यह कहते हुए नहीं दे रहे कि स्पष्ट गाइड लाइन नहीं है। जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा इसकी घोषणा की जा चुकी है।
सीएम को यह भी बताया कि डीएम यह कहते हैं कि यदि पुलिस कोई कार्रवाई करती है तो उनकी जिम्मेदारी नहीं होगी। उन्होंने केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार संतोष कुमार गंगवार का पत्र भी सीएम को दिया। गंगवार ने पत्र में लिखा था कि अनलॉक -5 के अंतर्गत विवाह समारोह आदि में वैण्ड के प्रयोग की घोषण की जा चुकी है परन्तु शासन द्वारा जारी गाइडलाइन में बैण्ड आदि के बारे में कोई दिशा – निर्देश नहीं है। इससे बैण्ड वालों के सामने गंभीर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। महेंद्र कुमार धानक ने आश्वस्त किया कि सीएम ने शीघ्र ही बैंड बाजा और रोड लाईट के लिए गाइड लाइन जारी कराने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here