*श्रीनगर में आतंकी हमले में गोरखपुर का लाल शहीद 9 आरआर स्पेशल फोर्स में कमांडो थे नवीन सिंह*

0
36

*श्रीनगर में आतंकी हमले में गोरखपुर का लाल शहीद 9 आरआर स्पेशल फोर्स में कमांडो थे नवीन सिंह

*गोरखपुर*/पहाड़ी पर राशन पहुंचाने जा रही सेना की गाड़ी पर सोमवार को आतंकवादियों ने श्रीनगर कुलगांव के पास हमला कर दिया। गाड़ी में सवार गोरखपुर का लाल कमांडो नवीन सिंह (23 वर्षीय) शहीद हो गए। सिर और पैर में गोली लगने से उनकी मौत हो गई। सोमवार की देर रात नवीन सिंह के शहीद होने की सूचना सीओ ने उनके परिवारीजनों को फोन पर दी। उसके बाद से घर में कोहराम मच गया। पोस्टमार्टम के बाद शहीद का शव गोरखपुर भेजा जा रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार सहजनवा के भगवानपुर बरडाढ़ गांव के मूल निवासी जयप्रकाश सिंह एएससी सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद दरगहिया हनुमान मंदिर नंदानगर में मकान बनवाकर सपरिवार रहते हैं। उनके छोटे बेटे नवीन सिंह 9 आरआर स्पेशल फोर्स में कमांडो थे। और डेढ़ साल से जम्मू श्रीनगर में तैनात थे। 10 दिन पहले नवीन की कमांडो टीम ने एक ऑपरेशन में कुछ आतंकवादियों को मार गिराया था। सोमवार को नवीन सिंह अपनी टीम के साथ पहाड़ियों पर राशन पहुंचाने जा रहे थे। रास्ते में घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने काफिले पर फायर झोंक दिया। जिसके कारण नवीन के सिर और पैर में गोली लगने से उनकी मौत हो गई। कमांडो से पहली सूचना बड़े भाई विकास को नवीन सिंह के सीओ कर्नल पटेल ने दी जिसमें पैर में गोली लगने की बात कही। हालांकि दो घंटे बाद उनके शहीद होने की सूचना दी गई।
सूचना मिलते ही पिता जयप्रकाश सिंह, माता ऊषा सिंह बड़े भाई विकास सिंह तथा परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। पड़ोस के लोग उन्हें ढांढस बंधा रहे हैं। घटना की सूचना पाकर सहजनवा विधायक शीतल पांडेय भी नंदानगर पहुंच गए तथा शोकाकुल परिवार को सांत्‍वना दी और ढांढस बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here