*समीर त्रिपाठी ने बाढ़ से मैंरुंड गावों की एसडीएम क दी सूची,अहेतुक सहायता के लिए उच्चाधिकारियों से की वार्ता*report .jp Jaiswal

0
57

*समीर त्रिपाठी ने बाढ़ से मैंरुंड गावों की एसडीएम क दी सूची,अहेतुक सहायता के लिए उच्चाधिकारियों से की वार्ता*=

नौतनवा I नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेता समीर त्रिपाठी ने बाढ़ से मैरुंड गांवों की सूची एसडीएम को उपलब्ध कराते हुए प्रभावित ग्रामीणों को तत्काल फौरी सहायता देने के लिए वार्ता की ।
श्री समीर त्रिपाठी ने बताया की पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हुई तीन दिनों की मूसलाधार बारिश ने नौतनवा विधानसभा क्षेत्र में भारी तबाही मचा दी है। झरही ,चंदन,प्यास और रोहिन नदी पूरे उफान पर है। बाढ़ के उफान से हजारों एकड़ फसलें जलमग्न हो गई हैं । बरगदवा, मझार,ठूठीबारी,पाड़ियाताल एवं टेढ़ीघाट सहित जंगल क्षेत्र के कई गांवों में पानी घुस गया है । काफ़ी कच्चे मकान ध्वस्त हो गए हैं। फसलें पूरी तरह बर्बादी के कगार पर हैं । ऐसे में बाढ़ से प्रभावित गांवों को किसी भी प्रकार की कमी ना हो इसके लिए समीर त्रिपाठी लगातार जिले एवं मंडल के उच्चाधिकारियों से संपर्क साधे हुए हैं । उन्होंने एसडीएम से वार्ता करते हुए बाढ़ से प्रभावित गांवों को सूची उपलब्ध कराते हुए वहां पर अहेतुक सहायता पहुंचाने की मांग किया है । उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की फसलें एवं मकान की बर्बादी का उन्हें उचित मुआवजा दिलाने के लिए लेखपालों से तत्काल सूची शासन को उपलब्ध कराई दी जाए। शासन स्तर से तत्काल उन्हें फसलों और गिरे हुए मकानों का मुआवजा दिलाया जाएगा। श्री त्रिपाठी ने कहा कि चूंकि मैं अस्वस्थ हूँ व्यस्त इसके बावजूद भी लगातार जिला एवं मंडल अधिकारियों से वार्ता करते हुए हर संभव मदद पहुंचाने की कोशिश कर रहा हूँ । जिसके क्रम में एसडीम ने भी आश्वस्त किया है कि कहीं भी किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होगी। जनहानि नहीं होने दी जाएगीI बर्बाद फसलों एवं ध्वस्त मकानों की सूची के लिए लेखपालों को तैनात कर दिया गया है । वह सूची दिन शासन को प्रतिदिन भेजा जा रहा है। समीर त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जनता के साथ खड़ी है और उन्हें हर प्रकार की सहायता दी जाएगी । उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता बाढ़ क्षेत्रों में निरंतर दौड़ा करते हुए अपनी पैनी नजर गड़ाए हैं । पल-पल की खबरें मुहैया करा रहे हैं। बाढ़ प्रभावित गावों में आवश्यक सुविधाएं एवं अहेतुक सहायता भी मुहैया कराई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here