*सोशल मीडिया पर महिला की फर्जी प्रोफाइल बनाकर रिश्तेदारों को भेजे अश्लील मैसेज, ग्रेटर नोएडा से दो युवक गिरफ्तार -*

0
132

*सोशल मीडिया पर महिला की फर्जी प्रोफाइल बनाकर रिश्तेदारों को भेजे अश्लील मैसेज, ग्रेटर नोएडा से दो युवक गिरफ्तार -*

 

सोशल मीडिया पर एक महिला की फर्जी प्रोफाइल बनाने और संपर्क वाले लोगों को अश्लील संदेश भेजने के आरोप में 24 वर्षीय एक युवक को उसके साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस ने यह गिरफ्तारी ग्रेटर नोएडा से की है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि युवक महिला से एकतरफा प्रेम करता था। महिला द्वारा उसे स्वीकार न किये जाने पर आरोपी ने यह हरकत की।

ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान देशबंधु सिंह (24) के रूप में की गई है और वह उत्तर प्रदेश के कन्नौज का रहने वाला है। पुलिस ने कहा कि उसका साथी गजेंद्र सिंह (23) गौतमबुद्ध नगर का ही निवासी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ग्रेटर कैलाश-दो में घरेलू सहायिका के तौर पर काम करने वाली महिला ने सीआर पार्क पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें कहा गया था कि कोई उसकी फर्जी प्रोफाइल बना रहा है और उसके फोन नंबर से उसके संपर्क के लोगों को अश्लील तस्वीरें और वीडियो संदेश भेज रहा है। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने पीड़िता को धमकाने के लिए उसे कई बार कॉल भी किया।

अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि सोशल मीडिया पर बनी प्रोफाइल एक मोबाइल नंबर से जुड़ी थी। जिसका इस्तेमाल देशबंधु और उसका दोस्त गजेंद्र कर रहे थे। पुलिस ने कहा कि देशबंधु रसायन विज्ञान में परास्नातक है और वह ग्रेटर नोएडा में एक संगठन में मुख्य सुरक्षा गार्ड का काम कर रहा था। गजेंद्र भी उसी कंपनी में कार्यरत था। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, “तकनीकी निगरानी के आधार पर पुलिस आरोपी को ग्रेटर नोएडा से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।”

पूछताछ के दौरान देशबंधु ने कहा कि वह पहले दिल्ली में जहां काम करता था, वहां उसे सहायक के तौर पर काम करने वाली उक्त महिला से प्रेम हो गया था। डीसीपी ने कहा कि महिला आरोपी को कभी पसंद नहीं करती थी। उन्होंने कहा कि बाद में आरोपी ने फेसबुक पर महिला की 8-10 प्रोफाइल बनाई और उनसे उसका फोन नंबर जोड़ दिया। डीसीपी ने कहा कि आरोपी ने महिला का मोबाइल नंबर अश्लील वेबसाइट पर भी डाल दिया। पुलिस ने कहा कि देशबंधु पीड़िता को बदनाम करने के लिए उसके संपर्क के लोगों को अश्लील संदेश भेजता था। पुलिस ने कहा कि आरोपी के पास से मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here