*सोशल मीडिया पर महिला के लिए मांगी गई ब्लड की मदद, देखते ही पहुंच गया पीआरवी जवान, खून देकर बचा ली महिला की जान*

0
23

*सोशल मीडिया पर महिला के लिए मांगी गई ब्लड की मदद, देखते ही पहुंच गया पीआरवी जवान, खून देकर बचा ली महिला की जान*

गोरखपुर। पुलिस विभाग में खामियां ही नजर आती हैं अच्छाइयां बहुत ही कम देखने को मिलती है लेकिन एक ऐसे शख्स ने इस कहावत को उल्टा कर साबित कर दिया कि पुलिस विभाग में भी नेक इंसान मौजूद हैं जो आवश्यकता पड़ने पर अपनी जान का परवाह न करते हुए दूसरे की जान बचाने में तत्पर रहते हैं। लेकिन कुछ पुलिसकर्मी आज भी ऐसे है जो लगातार लोगों की सेवा कर मानवता की मिसाल पेश कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सामने आया है। यहां अस्पताल में एक महिला का आपरेशन चल रहा था। अचानक उसे ब्लड की जरूरत पड़ गई। परेशान पति ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर लोगों से ब्लड के लिए मदद मांगी। इस बीच गोरखपुर के एक पीआरवी जवान की नजर उस पोस्ट पर पड़ गई। फिर क्या था, बिना देर किए उसने इसकी सूचना अपने अधिकारियों को दी और अनुमति मिलते ही ब्लड देने अस्पताल पहुच गया। गंभीर स्थिति में महिला को वक्त रहते ब्लड मिल गया और उसकी जान बच गई। शनिवार को इसकी जानकारी होते ही पुलिस जवान की हर ओर तारीफ हो रही है।
जानकारी के मुताबिक बिहार राज्य के रहने वाले रतन कुमार की पत्नी का गोरखपुर शहर के डॉक्टर अभिजीत सरकारी के वहां शुक्रवार की रात आपरेशन चल रहा था। इस बीच डॉक्टर ने रतन से तत्काल ब्लड का इंतेजाम करने को कह दिया। चूंकि गोरखपुर में उनका कोई परिचित नहीं था ऐसे में वह काफी परेशान हो गए। इसके बाद उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट डालकर लोगों से ब्लड के लिए मदद की गुहार लगाई।
कुछ ही देर में लोगों ने पोस्ट को शेयर करना शुरू कर दिया और इस बीच गोरखपुर डायल 112 पीआरपी 3882 के कांस्टेलब शिवाम्बुज कुमार पटेल की नजर पोस्ट पर पड़ी। शिवाम्बुज ने तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी और बिना देर किए ब्लड देने पहुंच गए। गंभीर हाल में महिला को वक्त रहते ब्लड चढ़ने लगा और उसकी जान बच गई। महिला के पति रतन कुमार और उनके परिवार के लोगों ने मदद करने वाले कांस्टेबल शिवाम्बुज कुमार पटेल के प्रति आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here