*हिन्दू महिला पति के मौत के बाद मुस्लिम से की शादी,पति से झगड़ा के बाद पुनः हिन्दू धर्म अपनाया—-*

0
7

हिन्दू महिला पति के मौत के बाद मुस्लिम से की शादी,पति से झगड़ा के बाद पुनः हिन्दू धर्म अपनाया————–महराजगंज,जनपद के नौतनवा थाना क्षेत्र में धर्म परिवर्तन के आरोप का एक मामला इन दिनों चर्चा में है।
पहले एक 35 साल की महिला अनिता अपने हिन्दू पति की मौत के बाद मुस्लिम तबारक अली के संपर्क में आती है। मुस्लिम से अपना निकाह करती है कुछ समय बाद पति-पत्नी में झगड़ा होता है तो मामले को लव जिहाद का नाम दे दिया जाता है।
अनिता नाम की महिला अब आरोप लगा रही है कि पूर्व पति से पैदा दो बच्चों के धर्म परिवर्तन की कोशिश उसका पति तबारक अली कर रहा था। जिसका उसने विरोध किया तो उसका उत्पीड़न किया जाने लगा।
इसके बाद महिला की तहरीर पर पुलिस तबारक अली के खिलाफ यौन उत्पीड़न और जबरन धर्म परिवर्तन की धाराओं में मुकदमा दर्ज करती है।
महिला ने हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों से संपर्क किया इसके बाद बनैलिया मंदिर पर शनिवार को हिन्दू संगठन के लोग पूजा-पाठ कराकर महिला की हिंदू धर्म में वापसी करा देते हैं।
एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि महिला का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है और आऱोपी तबारक अली को हिरासत में ले लिया गया है।
बताया जारहा है कि तीन साल पहले महिला अनिता के पहले पति की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी, इसके बाद अनिता ने अपने पहले पति के मुस्लिम ड्राइवर से विवाह कर लिया था।
ऐसे में लोग सवाल पूछ रहे हैं कि जब महिला को पहले से पता था कि उसका दूसरा पति मुस्लिम है और खुद कुछ जानते हुए निकाह किया तो फिर कैसे इस मामले को आपसी झगड़े के बाद अब लव जिहाद का एंगल दिया जा रहा है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here