*होम आइसोलेशन मरीजों को डीएम के निर्देश पर दिया जा रहा फ्री ऑक्सीजन सिलेंडर*

0
40

*होम आइसोलेशन मरीजों को डीएम के निर्देश पर दिया जा रहा फ्री ऑक्सीजन सिलेंडर*

*10000 सिक्योरिटी मनी 500 रिफलिंग चार्ज जमा कर जरूरतमंद प्राप्त कर सकते ऑक्सीजन सिलेंडर*

गोरखपुर। कोरोना संक्रमित मरीजों की परेशानियों को देखते हुए जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन के निर्देशन पर एडीएम वित्त /नोडल अधिकारी कोविड-19 राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में विवेक श्रीवास्तव आकांक्षा गुप्ता रितेश शाही की देखरेख में जो संक्रमित मरीजों होम आइसोलेशन में रह रहे है उन संक्रमित मरीजों को उनके घर पर ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराया जा रहा है 11 मई से अब तक 48 लोगों ने होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के परिजन 10000 सिक्योरिटी के साथ 500 रिफलीग का जमा कर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर ले जा रहे हैं इनमें से अब तक पांच लोगों ने ऑक्सीजन सिलेंडर मरीज के ठीक होने के बाद पहुंचा भी चुके हैं जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ लगा हुआ है कि होम आइसोलेशन में रहने वाले या अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की ऑक्सीजन सिलेंडर या इंजेक्शन की दिक्कत ना होने पाए जिसके लिए जिलाधिकारी कार्यालय में विवेक श्रीवास्तव के नेतृत्व में टीमें काम कर रही हैं मरीजों के स्
परिजनों डीएम कार्यालय में पहुच कर आराम से प्राप्त कर अपने मरीज की सेवा कर सकता हैं यह सुविधा 11 मई से शुरू हो गयी है मरीज या तीमारदार के आराम से मरीज की उम्र और पता एक मोबाइल नंबर एव आधार नमबर के साथ डीएम कार्यालय अपना आवश्यक प्रपत्र तैयार कराने के बाद कचहरी क्लब पहुच कर निर्धारित स्थान से ऑक्सीजन गैस सिलेंडर प्राप्त कर अपने मरीज की सेवा कर सकता है यहां पर किसी को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो केवल अपने प्रपत्र को डीएम कार्यालय में सम्मिलित करने के बाद 10000 सिक्योरिटी व 500 रिफिलिंग चार्ज जमा करने के बाद प्राप्त कर सकता है सिलेंडर वापस करने के बाद 10000 वापस कर दिया जाएगा इसके अलावा किसी भी प्रकार का अन्य चार्ज नहीं लिया जा रहा है।
प्रशासन का कहना है कि इस सुविधा के शुरू होने से ऐसे मरीजों को काफी लाभ होगा। उन्हें या उनके परिजनों को सिलिंडर रिफिल कराने के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। वहीं सिलेंडर की कालाबाजारी करने वालों पर भी इससे अंकुश लगेगा। यह सुविधा शुरू होने से स्टेप डाउन कोविड ग्रस्त मरीजों को भी होम आइसोलेशन में ऑक्सीजन की सुविधा मिलने में आसानी होगी। अस्पतालों के ऑक्सीजन युक्त बेड गंभीर कोविड ग्रस्त मरीजों के लिए उपलब्ध हो सकेंगे। जो इस समय जिला प्रशासन की सराहनीय पहल से कोविड-19 मरीजो को सुविधा मिलने से भागदौड़ की समस्या लगभग खत्म हो गई है अब लोगों को आसानी से ऑक्सीजन सिलेंडर सहित अन्य सुविधाएं मिल रही हैं इससे आम कोविड-19 मरीज राहत की सांस ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here