*‍दुल्हन के दरवाजे पर दो दूल्‍हे लेकर पहुंचे बारात, जानिए फिर क्या हुआ*

0
72

दुल्‍हन के दरवाजे पर दो दूल्‍हे लेकर पहुंचे बारात, जानिए फिर क्या हुआ
यूपी में कन्नौज के ककलापुर गांव में एक लड़की की शादी में दो बारात आ गई। इससे वहां अजीबो गरीब हालात पैदा हो गए। बारातियों एवं जनातियों में इसे लेकर बहस हो गई। घटना की जानकारी पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। विवाह को बीच में ही रूकवा कर तीनों पक्षों को कोतवाली बुला लिया। करीब 10 घंटे की बहस के बाद लड़की की इच्छा से उसको प्रेमी के साथ भेज दिया गया।

बताया जा रहा है कि तिर्वा के ककलापुर गांव निवासी रामसेवक की पुत्री मोहनी(20) की शादी पास के ही सौरिख थाना क्षेत्र के फूलनपुर गांव निवासी पंकज पुत्र बबलू से तय हुई थी। गुरुवार को पंकज बारात लेकर उसके घर पहुंच गया। द्वारचार की रस्म के दौरान ही छिबरामऊ थाना क्षेत्र के हयातनगर निवासी राजाराम का पुत्र अजीत भी मोहनी से शादी करने के लिए बारात लेकर ककलापुर गांव आ पहुंचे।

बताया जा रहा है कि अजीत और मोहिनी एक दूसरे को पसंद करते थे, लेकिन मोहिनी के परिजन दोनों की शादी के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में पिता के तय रिश्ते के मुताबिक जब बारात पहुंचने की जानकारी अजीत को हुई तो वो खुद वहां अपने परिजनों के साथ पहुंच गया। इससे वहां हड़कम्प की स्थिति हो गई। लेकिन लड़की के पिता ने जेवरात कम लाने का बहाना बनाकर अजीत से शादी कराने से मना कर बारात वापस ले जाने को कह दिया। इसपर दोनों पक्षों में बहस हो गई। बहस को बढ़ता देख घटना की जानकारी तिर्वा कोतवाली पुलिस को दी गई।
जानकारी पर पहुंची तिर्वा पुलिस ने विवाह को बीच में रूकवा दिया। तीनों पक्षों को थाने में लाकर बैठा दिया गया। शुक्रवार की दोपहर लड़की की स्वेच्छा पर अजीत  के साथ उसको भेज दिया गया। जो बारात पहले आई थी, उसे बिन दुल्हन के ही लौटना पड़ा। तिर्वा कोतवाली प्रभारी ने बताया कि लड़की के बालिग होने के कारण उसको स्वेच्छा से भेज दिया गया है। विवाद को खत्म करवा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here