*31 मई तक कोटे की किसी भी दुकान से मुफ्त ले सकते हैं इतना राशन, जानिए कौन है पात्र*

0
21

*31 मई तक कोटे की किसी भी दुकान से मुफ्त ले सकते हैं इतना राशन, जानिए कौन है पात्र*
——————–

————
*गोरखपुर*/राशन कार्ड पोर्टबिल्टी के अन्तर्गत कार्डधारक 29 से 31 मई तक किसी भी दुकान से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त खाद्यान्न प्राप्त कर सकते हैं। पूर्ति विभाग ने ई-पॉश मशीनों के माध्यम से पोर्टबिल्टी के अन्तर्गत राशन देने की तैयारी की है।
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत राशन कार्डधारकों को 20 से 31 मई तक प्रति यूनिट 5 किलोग्राम राशन निशुल्क वितरित किया जाना है। लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू के कारण काफी संख्या में प्रवासी राशन कार्डधारक वापस घर आए गए हैं। इन प्रवासियों की सुविधा के लिए कोटे की दुकान से 29 से 31 मई तक राशन वितरित किया जाएगा। इसके साथ ही जिले के भीतर कार्डधारक अपनी मूल दुकान की बजाए किसी और दुकान से खाद्यान्न लेना चाहते हैं तो वह भी इन तीन दिनों में खाद्यान्न ले सकते हैं। जिला पूर्ति अधिकारी आनन्द कुमार सिंह के मुताबिक जो कोटेदार पोर्टबिल्टी के तहत राशन देने में आनाकानी करेगा उसके विरुद्ध कार्यवाही होगी।
6. 79 लाख कार्ड धारकों ने मुफ्त राशन लिया
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत अब तक गोरखपुर के 6,79,756 कार्डधारकों ने कोटे की दुकानों से मुफ्त राशन प्राप्त कर लिया है। इसमें 28,77,786 यूनिट शामिल है। जिला पूर्ति अधिकारी के मुताबिक जिले में 86.29 प्रतिशत वितरण किया। राशन वितरण 31 मई तक होगा। जिले में 810337 कार्डधारक, इनमें 33,35,135 यूनिट हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here