*CM योगी का बड़ा एलान- UP पुलिस में 20% महिलाओं की होगी भर्ती, भ्रष्टाचार मामले में भी की कार्यवाही*

0
85

*CM योगी का बड़ा एलान- UP पुलिस में 20% महिलाओं की होगी भर्ती, भ्रष्टाचार मामले में भी की कार्यवाही*

उत्तर प्रदेश पुलिस में अब 20% भर्ती महिलाओं की होगी. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन शक्ति की शुरुआत करते हुए यह बात कही. उन्होंने बहन बेटियों की सुरक्षा और सम्मान पर जोर देते हुए कहा कि इन पर बुरी नजर डालने वालों को प्रदेश सरकार कानून के दायरे में लाकर कठोर से कठोर सजा दिलाएगी. ऐसे लोगों को राज्य में कोई जगह नहीं है और इनकी दुर्गति तय है.

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा बलरामपुर में मिशन शक्ति के उदघाटन अवसर पर कही. उन्होंने बलरामपुर को 5.25 करोड़ की सौगात भी दी. उन्होंने कहा कि नारी सम्मान और गरिमा को जो चोट पहुंचाएगा उनसे सरकार कठोरता से निपटेगी.

तो वहीं भ्रष्ट आचरण के ख़िलाफ़ सख्त रुख अपनाते हुए जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आर्थिक भ्रष्टाचार के दोषी मुकेश कुमार, तत्कालीन जिला कमांडेंट, होमगार्ड विभाग, बुलंदशहर को सेवा से निलंबित करने का आदेश दिया है. बीते नवंबर में मुकेश को लेकर सोशल मीडिया पर 3 वीडियो वायरल हुए थे. वायरल वीडियो में मुकेश होमगार्ड स्वयं सेवकों की विभिन्न प्रकार की ड्यूटी के लिए रुपये लेकर अपने जेब में रखते हुये दिख रहे थे. वीडियो क्लिप में हो रही बातचीत में यह साफ था कि यह रुपये जिला कमांडेंट की ओर से होमगार्ड को ड्यूटी देने के एवज में लिए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here